देहरादून, [जेएनएन]: कारबेरी मेमोरियल इंटर स्कूल सब जूनियर फुटबाल प्रतियोगिता में ग्रेस ऐकेडमी ने सेंट कबीर स्कूल को 6-0 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

ब्राउन कैंब्रिज स्कूल के खेल मैदान में खेली जा रही फुटबाल प्रतियोगिता में पहला मुकाबला वाइनबर्ग स्कूल और सेंट थॉमस स्कूल के बीच खेला गया। वाइनबर्ग के अविरल ने 15वे मिनट व क्रीश रस्तोगी ने 39वे मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिला दी। 

दूसरा मुकाबला कारमन स्कूल डालनवाला और सेंट जुड्स स्कूल के बीच खेला गया। सेंट जुड्स के सार्थक थापा ने छठे मिनट में पहला गोल और दूसरा गोल दसवें मिनट में दागा। इसके बाद प्रणव ने भी गोल कर टीम को एकतरफा जीत दिला दी। वहीं तीसरा मुकाबले में ग्रेस ऐकेडमी और सेंट कबीर स्कूल को 6-1 से हराया।

भवानीपुर एफसी दून में कराएगा ट्रायल

कोलकाता का फुटबॉल क्लब भवानीपुर भारत की प्रसिद्ध फुटबाल आइ लीग के लिए देहरादून में ट्रायल आयोजित करा रहा है। ट्रायल में चयनित खिलाडिय़ों को भवानीपुर एफसी से आइ लीग में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

फुटबाल उत्तराखंड का राज्य खेल है। उत्तराखंड के फुटबालर देश-विदेश में अपनी चमक बिखेर रहे हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड के युवाओं को अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका मिलने वाला है। 

कोलकाता का भवानीपुर एफसी क्लब देहरादून के फुटबाल क्लब गढ़वाल स्पोर्टिंग के साथ मिलकर नौ व 10 अगस्त को दून के पवेलियन ग्राउंड में अंडर-18 आयु वर्ग के ट्रायल आयोजित कराने जा रहा है। ट्रायल में एक जनवरी 2000 के बाद जन्मे खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे। भवानीपुर एफसी के कोच आदित्य चटर्जी ट्रायल कराने के लिए दून आएंगे।

यह भी पढ़ें: दूसरे राज्यों से खेल रहीं महिला क्रिकेटरों की वापसी से दूर हो सकता है संकट

यह भी पढ़ें: इंडियन पब्लिक स्कूल ने जीता फुटबाल का मुकाबला

यह भी पढ़ें: बीसीसीआइ की बैठक में उत्तराखंड के क्रिकेट संघों को मिली निराशा

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस