Move to Jagran APP

गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट: एलडीए लखनऊ और एफसीआइ दिल्ली की जीत

ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में एलडीए लखनऊ और एफसीआइ दिल्ली ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

By Edited By: Published: Sun, 19 May 2019 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 07:08 PM (IST)
गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट: एलडीए लखनऊ और एफसीआइ दिल्ली की जीत
गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट: एलडीए लखनऊ और एफसीआइ दिल्ली की जीत
देहरादून, जेएनएन। 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में एलडीए लखनऊ ने इनकम टैक्स को 74 रनों से हराया। जबकि दूसरे मुकाबले में एफसीआइ दिल्ली ने आर्मी स्पोर्ट्स बोर्ड को चार विकेट से पराजित कर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की। 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में रविवार को दो मुकाबले खेले गए।
तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में पहला मुकाबला एलडीए लखनऊ और इनकम टैक्स दिल्ली के बीच खेला गया। जिसमें एलडीए लखनऊ की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। एलडीए लखनऊ ने निर्धारित 40 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 292 रन बनाए। टीम के लिए अलमस शौकत ने शानदार 109 रन की शतकीय पारी खेली। इसके अलाव राहुल रावत ने 77, भरत ने 31 और शिवम ने 26 रनों की पारी खेली। इनकम टैक्स के लिए मानिक ने तीन व अनिकेत चौधरी ने दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इनकम टैक्स की टीम कमजोर शुरुआत के चलते निर्धारित 40 ओवर में 219 रन बना सकी।
पिछले मैच के हीरो रहे राहुल तेवतिया मात्र 08 रन पर ढेर हो गए। टीम के लिए जीवनजोत सिंह ने 92, राहुल यादव ने 33 और वैभव रावल ने 24 रनों की पारी खेली। एलडीए लखनऊ के रोहित और जीशन अंसारी ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, रेंजर्स मैदान में दूसरा मुकाबला आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड और एफसीआइ दिल्ली के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी आर्मी स्पोर्ट्स बोर्ड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 84 रन के स्कोर पर टीम के शीर्ष स्तर के बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम गहरे संकट में फंसती नजर आ रही थी। लेकिन मध्यक्रम में अमित पचारा 68 और नकुल वर्मा के 74 रनों की पारी के दम पर टीम ने निर्धारित 45 ओवर में दस विकेट खोकर 286 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए।
टीम के लिए अंतिम विकेट के लिए मोहित (28) और एस पाडेय(17) रनों की पारी खेली। एफसीआइ के लिए राजेंद्र बिष्ट ने चार, योगेश शर्मा और मनीष शेरावत ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एफसीआइ के लिए सलामी बल्लेबाज राजेंद्र बिष्ट (43) और चेतन शर्मा (76) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में 114 रन जोडे़। इसके बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरने से टीम मुश्किल में पड़ती नजर आ रही थी। लेकिन, मध्यक्रम में नितिन सैनी 68 और सुमित माथुर के नाबाद 56 रनों की पारी ने टीम को 42 ओवर में मैच जिता दिया। आर्मी स्पोर्ट्स के लिए मोहित ने चार विकेट चटकाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.