देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने बिना आरक्षण पदोन्नति करने की मांग को लेकर अपना आंदोलन तेज कर दिया है। एसोसिएशन ने रोष जताते हुए परिवार समेत होली का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। इस संबंध में एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है। 

उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखकर कहा कि सरकार द्वारा फैसले में देरी करने से एक ही दफ्तर के कर्मचारियों में खाई बड़ी होती जा रही है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द मामले में फैसला देने की अपील की। एसोसिएशन के प्रांतीय महासचिव वीरेंद्र सिंह गुसाईं ने कहा कि सरकार की ढील के विरोध में रंगों के पर्व होली का बहिष्कार किया जा रहा है। प्रदेश के लगभग डेढ़ लाख कर्मचारियों ने अपने परिवार समेत होली बहिष्कार का फैसला लिया है। बताया कि होली के बाद अग्रिम कार्रवाई करते हुए 12 मार्च से प्रदेश में आवश्यक सेवाओं को ठप करने का कार्यक्रम भी तय है।

राज्यपाल से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

जनरल-ओबीसी कर्मचारियों ने होली बहिष्कार के साथ ही अपने निर्णायक आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार कर ली है। आवश्यक सेवाएं ठप करने के बाद कर्मचारी राज्यपाल से भेंट कर अपनी मांगें उनके समक्ष रखेंगे। इसके अलावा एसोसिएशन ने अपने आंदोलन के लिए अन्य सक्रिय संगठनों का समर्थन लेना भी तय किया है। एसोसिएशन ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती घोटाले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों को भी अपना समर्थन देकर परीक्षा घपले में सीबीआइ जांच करवाने का पक्ष लिया है।

यह भी पढ़ें:  महिला दिवस के उपलक्ष्य में महिला कार्मिकों ने संभाली धरने की कमान Dehradun News

ये है आंदोलन की रूपरेखा

  • राज्यपाल के समक्ष अपनी मांगे रखना
  • जनपदों में अलग-अलग टीमें भेज कर जनरल-ओबीसी कर्मचारियों को आंदोलन में शामिल करना
  • जनपद कार्यकारिणी क्षेत्रीय विधायकों से मिलकर लेंगे समर्थन
  • सभी विभागों में कार्य बहिष्कार के साथ तालाबंदी करना
  • 15 मार्च को दोपहर तीन बजे सभी जनपदों में बाइक रैली का आयोजन
  • 17 मार्च को सभी जनपदों में परिवार के साथ धरना-प्रदर्शन
  • 22 मार्च को परिवार के साथ मिलकर सीएम आवास कूच 

यह भी पढ़ें: जनरल-ओबीसी इंप्लॉयज एसोसिएशन की हड़ताल जारी, कहा-मांग पूरी होने तक नहीं मानेंगे

 

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस