ऋषिकेश, जेएनएन। लोक गायक धूम सिंह रावत की नई एलबम गों छों जाणु रविवार को रिलीज की गई। इस एलबम को नरेंद्र सिंह नेगी ने तैयार किया है। उन्होंने बताया कि यह नया गीत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उत्तराखंड लौट रहे प्रवासी उत्तराखंडियों पर आधारित है। 

रविवार को गढ़वाल महासभा के देहरादून रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में लोक गायक धूम सिंह रावत की नई एलबम गों छों जाणु...को मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजे सिंह नेगी और महामंत्री उत्तम सिंह असवाल ने किया। रज्जी फिल्म्स के बैनर तले निर्मित एलबम की धुन गढरत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने तैयार की है। लोक गायक धूम सिंह रावत ने बताया कि उनका यह नया गीत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उत्तराखंड लौट रहे प्रवासी उत्तराखंडियों पर आधारित है। इसमें पहाड़ के हर एक उस पहलू का जिक्र किया गया है जो लगाव और भावना हर एक प्रवासी के मन में अपने गांव को लेकर रहती है। एलबम का संगीत रंजीत सिंह और रिद्म सुभाष पांडे ने तैयार किया है। इस अवसर पर निर्माता निर्देशक रज्जी गुसाईं, अंकित नैथानी, विकास कुकरेती, प्रमोद असवाल, मनोज नेगी आदि उपस्थित थे।

गढ़वाली गीत 'बालू भगवान' लॉन्च

थ्री फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित गढ़वाली भक्ति गीत 'बालू भगवान' रविवार को लॉन्च किया गया। कचहरी रोड स्थित एक होटल में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद ममगाईं ने बतौर मुख्य अतिथि गीत को औपचारिक रूप से लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण के उत्तराखंड आने का वर्णन शास्त्रों में मिलता है। 

यह भी पढ़ें: रैपर बादशाह के साथ सुर मिलाते नजर आएंगे पौड़ी के आशीष, दिखेगा पहाड़ी तड़का

उनके बाल जीवन पर आध्यात्मिक गीत थ्री फिल्म्स प्रोडक्शन ने तैयार किया है। युवा फिल्म निर्देशक और अभिनेता विजय भारती ने यह गीत लिखा है। उन्होंने खुद ही गीत में आवाज दी है। संगीत विनोद चौहान और सुभाष पांडे का है। इस मौके पर निर्माता राम सिंह रावत, लोक कलाकार मणि भारती, कैमरामैन हरनवी बत्र्वाल, आशुतोष ममगाईं, मनमोहन डिमरी, सीमा भारती, अनिषा रांगढ़, रेनू भारती आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: सुर ताल संग्राम में देहरादून की शिवानी प्रथम, पिथौरागढ़ की हेमा द्वितीय

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस