देहरादून, जेएनएन। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क के मैनेजिंग डायरेक्टर समेत आठ लोगों पर देहरादून की एक रिटायर्ड शिक्षक ने ग्राहक सेवा प्रतिनिधि की नौकरी देने के नाम पर 27 लाख 82 हजार 618 रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। मामले में नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है। जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

सरोज शर्मा निवासी 3/डी-158 शास्त्रीनगर हरिद्वार रोड ने यह शिकायत दर्ज कराई हैं। पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने कहा कि बीते पांच जून को अखबार में प्रकाशित एक विज्ञापन को देखकर उन्होंने पतंजलि आयुर्वेद कंपनी में एसएमएस जॉब वर्क के लिए ऑनलाइन आवेदन किया। विज्ञापन में दिए मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने के बाद 14 जून को उन्होंने 2150 रुपये अरविंद नाम के व्यक्ति के खाते में जमा करा दिए गए। 

इसके कुछ ही देर बाद उन्हें राकेश कुमार मल्होत्रा का मैसेज आया, जिसमें राकेश ने खुद को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क का एमडी लिखा था। मैसेज में बताया गया कि उनकी नियुक्ति ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के रूप में कर दी गई है। उन्हें 14 लाख का बीमा दिया गया है। इसमें से दो लाख का स्वास्थ्य बीमा है, जबकि शेष जो सामान बिक्री करने के लिए दिया जाएगा, उसका बीमा है। लेकिन यह तभी अनुमन्य होगा, जब वह 21 हजार रुपये बतौर जीएसटी जमा कर देंगी। 

जीएसटी जमा करने के बाद सीएसटी आदि के नाम पर अलग-अलग नौ बैंक खातों में 27 लाख 82 हजार 618 उनके द्वारा जमा करा दिए गए। इसके बाद भी राकेश मल्होत्रा 3.41 लाख रुपये और देने के लिए दबाव डालने लगा। आरोप है कि राकेश मल्होत्रा ने इस राशित को जमा कराने के बाद पूर्व में जमा राशि 14 लाख रुपये के बीमा की राशि के साथ वापस कर दी जाएगी। इसके बाद वह पतंजलि की कर्मचारी हो जाएंगी। इस पर पैसों का इंतजाम करने के साथ-साथ पतंजलि कार्यालय से बात की गई, बताया गया कि उनकी कोई ओर से कोई विज्ञापन नहीं दिया गया था। 

राकेश मल्होत्रा को जब यह बात बताई गई तो बीते 21 जून को भी उसने 3.41 लाख रुपये के लिए दबाव बनाया। आरोप है कि राकेश मल्होत्रा ने कि यह धनराशि जमा कराने के बाद उसने पूर्व में जमा कराई धनराशि वापस करने की बात कही। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मामले में राकेश कुमार मल्होत्रा, अरविंद, गोविंद कुमार, इंद्रपाल, मनीष कुमार, अविनाश कुमार, गोपाल सिंह और रामपुकार साहू के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। 

पतंजलि आयुर्वेद के लीगल सेल के हेड विज्ञान दीप शर्मा ने बताया किपतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में राकेश मल्होत्रा नाम का कोई शख्स कार्यरत नहीं है। मामला संज्ञान में आया है तो प्रकरण की जानकारी जुटाई जा रही है। पूर्व में भी इस तरह के मामले सामने आए थे, जिसके संबंध में मामले में हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं। 

यह भी पढ़ें: कार लोन के नाम पर युवक को लिया झांसे में, ठगे दो लाख रुपये

यह भी पढ़ें: डॉलर देने के बदले हुई दो लाख रुपये की ठगी के मामले में सात लोग गिरफ्तार Dehradun News

यह भी पढ़ें: भाई-बहन को एफआरआइ में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख ठगे Dehradun News

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस