Move to Jagran APP

भाई-बहन को एफआरआइ में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख ठगे Dehradun News

एफआरआइ में भाई-बहन को एक साथ नौकरी दिलाने के नाम पर वहां के एक पूर्व कर्मचारी ने चार लाख रुपये ठग लिए। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By Edited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 12:17 PM (IST)
भाई-बहन को एफआरआइ में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख ठगे Dehradun News
भाई-बहन को एफआरआइ में नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख ठगे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। एफआरआइ में भाई-बहन को एक साथ नौकरी दिलाने के नाम पर वहां के पूर्व कर्मचारी ने चार लाख रुपये की ठगी कर ली। मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार नितिन कुमार पुत्र स्व. राजकुमार निवासी मोहनपुर प्रेमनगर ने तहरीर दी है कि उनके ही गांव की रहने वाली एक युवती ने बीते साल अप्रैल में बताया कि एफआरआइ में कुछ पदों पर भर्ती निकली है। यदि वह चाहे तो खुद के साथ अपनी बहन का भी फार्म भरा दे। 

उसने कहा कि वहां नौकरी करने वाला शेर सिंह तोमर उनका परिचित है, जो दोनो की नौकरी लगवा देगा। इसके लिए करीब आठ लाख रुपये देने होंगे। इसमें से चार लाख रुपये पहले देने होंगे। बाकी की रकम नौकरी लगने के बाद देनी होगी। 

युवती ने यह भी बताया कि उसने भी अपने भाई की नौकरी के लिए पैसे दे रखे हैं। इसके कुछ ही दिन बाद तोमर को चार लाख रुपये दे दिए गए। शेर सिंह तोमर ने नितिन को चार लाख रुपये का एक चेक देते हुए कहा कि यदि कोई गड़बड़ होती है तो वह ये चेक उसके बैंक अकाउंट में लगाकर रकम ले सकता है। 

इसके कुछ महीने बाद परीक्षा परिणाम आ गया, लेकिन नितिन और उसकी बहन का चयन नहीं हुआ। नितिन ने युवती को यह बात बताई तो सितंबर 2018 में वह एक फार्म लेकर आई और बोली कि इसे भरकर तोमर को दे देना। 25 नवंबर 2018 को तोमर नितिन के घर गया और फार्म लेकर चला गया। काफी दिन गुजर जाने के बाद भी जब तोमर की ओर से कोई जवाब नहीं आया तो नितिन ने उसके बारे में पता किया। 

मालूम हुआ कि शेर सिंह संस्थान से वीआरएस लेकर चला गया है। वहीं, जब चेक बैंक में लगाया गया तो पता चला कि उसके खाते में रकम ही नहीं है और खाता भी महीनों से डेड पड़ा है। इंस्पेक्टर नदीम अतहर ने बताया कि मामले में शेर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एफआरआइ से उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: डॉलर देने का झांसा देकर दो लाख की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

यह भी पढ़ें: सेल्समैन ही निकला 33.56 लाख की डकैती का मास्टरमाइंड, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें: हाईप्रोफाइल लूटकांड में तीन पुलिसकर्मी और कांग्रेसी नेता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल Dehradun News

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.