देहरादून, जेएनएन। एयरफोर्स का कर्मचारी बन सस्ते में सामान दिलाने का झांसा देकर हरिद्वार के एक युवक ने 22 हजार रुपये की ठगी कर ली। काफी तलाश के बाद आरोपित को पुलिस ने रविवार को क्लेमेनटाउन के एयरफोर्स तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एयरफोर्स के कैंटीन की फर्जी आइडी बरामद हुई है। पुलिस का मानना है कि आरोपित ने और भी कई लोगों से ठगी की है, जिसके बारे में हरिद्वार और अन्य जिलों की पुलिस से जानकारी मांगी गई है। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि अनुज कुमार निवासी दोनाली, थाना रानीपोखरी से एक युवक की मुलाकात हुई। अनुज ने कहा कि उसके पिता इसी महीने सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में पार्टी के लिए कुछ सामान खरीदना चाहता है। युवक ने कहा कि वह एयरफोर्स में कैप्टन है और वह उसे वहां की कैंटीन से सस्ते में सामान दिला देगा। युवक की बातों में आकर अनुज ने युवक को 22 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद युवक गायब हो गया। कई दिन तक उसके बारे में जब कुछ पता नहीं चला तो अनुज ने क्लेमेनटाउन पुलिस को तहरीर देकर मामले में मुकदमा दर्ज कराया। 

छानबीन चल ही रही थी कि रविवार को मुखबिर ने सूचना दी कि अनुज से ठगी करने का आरोपित एयरफोर्स तिराहे के पास घूम रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित की पहचान अर्जुन कुमार उर्फ पंकज कुमार पुत्र अनिल कुमार गोयल निवासी कुआंखेड़ी, गुरुकुल नारसन, हरिद्वार के रूप में हुई। उसके पास से अर्जुन कुमार गोयल नाम से बना आधार कार्ड और 2050 रुपये बरामद किए गए हैं। जबकि उसके पास से मिली एयरफोर्स कैंटीन की आइडी पंकज सिंह पुत्र अजय सिंह के नाम पर बनी है। 

यह भी पढ़ें: एनआरआइ बनकर युवती को दिया शादी का झांसा, फिर ऐसे ठगे 77 हजार रुपये Dehradun News

 

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप