देहरादून, जेएनएन। खुद को एनआरआइ बताते हुए शादी का झांसा देकर एक युवक ने पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र की युवती से 77 हजार रुपये ठग लिए। युवती एक मेट्रोमोनियल वेबसाइट के जरिये युवक के संपर्क में आई थी। पटेलनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार, युवती का आरोप है कि करीब एक महीने पहले उसने जीवन साथी डॉट कॉम पर अब्दुल रहीम नाम के युवक की प्रोफाइल देखी। जिस पर लिखा था कि वह लंदन में नौकरी करता है और भारत में शादी करना चाहता है। अब्दुल रहीम ने पांच दिन पहले ही वेबसाइट पर आईडी बनाई थी। प्रोफाइल में दिए गए वॉट्सएप नंबर पर अब्दुल रहीम से बात की तो उसने कहा कि वह सात साल की उम्र से ही लंदन में रह रहा है। उसके माता-पिता बुजुर्ग हो चुके हैं, उनकी देखभाल के लिए भारतीय लड़की चाहिए। करीब दस दिन तक चली बातचीत के बाद रहीम ने कहा कि वह युवती के माता-पिता से मिलने भारत आ रहा है। 

उसे विश्वास में लेने के लिए नौ अक्टूबर को दिल्ली पहुंचने का टिकट और वीजा की फोटो भी भेज दी। नौ अक्टूबर को रहीम का युवती के पास फोन आया। कहा कि वह दिल्ली पहुंच गया है। इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने उसे रोक लिया है। उसका कार्ड 72 घंटे बाद चलेगा, लिहाजा वह इमीग्रेशन की 77 हजार रुपये फीस भर दे। युवती ने विश्वास करते हुए रहीम के बताए अकाउंट में रकम ट्रांसफर करा दी।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु की फर्म ने बोरिंग मैकेनिक से 1.39 लाख ठगे Dehradun News

इसके थोड़ी देर बाद रहीम का फिर से फोन आया और कहा कि उसके बैग से 60 हजार पाउंड मिले हैं, जिसे सीज कर दिया गया है। अब उसे एंटी टेरेरिस्ट का सर्टिफिकेट देना है, जिसके लिए उसे 96 हजार रुपये और देने होंगे। अब युवती का माथा ठनका कि युवक ने अपना नाम तो अब्दुल रहीम बताया था, लेकिन बैंक अकाउंट तो दीपक यादव के नाम पर है। उसने पैसे भेजने से मना करते हुए भेजी गई रकम वापस करने को कहा, लेकिन इसके बाद उसका नंबर बंद हो गया। 

यह भी पढ़ें: सूबेदार के खाते से साफ की 28 हजार की रकम, ऐसे लिया था झांसे में

अहमदाबाद में जमा कराई गई थी रकम 

युवती ने दीपक यादव नाम के जिस शख्स के बैंक खाते में 77 हजार रुपये जमा कराए थे। वह गुजरात के अहमदाबाद स्थित सैटेलाइट सेविंग ब्रांच का है। इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि बैंक से अकाउंट की डिटेल मंगाई गई है। जल्द ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस