Move to Jagran APP

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गलवान में सैनिकों के बलिदान के सम्‍मान में बैठेंगे धरने पर

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शहीद स्थल पर गलवान घाटी में कर्नल संतोष बाबू व अन्य सैनिकों के बलिदान के सम्मान व एकजुटता प्रदर्शित करने को धरने पर बैठेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 04:04 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गलवान में सैनिकों के बलिदान के सम्‍मान में बैठेंगे धरने पर
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गलवान में सैनिकों के बलिदान के सम्‍मान में बैठेंगे धरने पर

देहरादून, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत 26 जून को शहीद स्थल पर गांघी प्रतिमा के नीचे गलवान घाटी में कर्नल संतोष बाबू व अन्य सैनिकों के बलिदान के सम्मान व एकजुटता प्रदर्शित करने को धरने पर बैठेंगे। इस संबंध में उन्‍होंने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर अनुमति भी मांगी है।

loksabha election banner

परंपरागत क्षेत्रों में संजीदगी से काम करना होगा

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड की आमदनी बढ़ाने को परंपरागत क्षेत्रों में ज्यादा संजीदगी के साथ योजना बनाकर काम करना होगा। राज्य के राजस्व में वृद्धि को संभावित स्रोतों व बढ़ती बेरोजगार की स्थिति पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की अध्यक्षता में वेबिनार हुआ। इसमें प्रो अजय रावत, कुमाऊं विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो आरएस जलाल, उत्तराखंड इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पंकज गुप्ता, सीआइआइ उत्तराखंड के अध्यक्ष अशोक कुमार, वीरेंद्र चड्ढा, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, गिरीश मेलकानी ने भागीदारी की। इस मौके पर जल संपदा और वन संपदा, प्राकृतिक संपदा के युक्तिसंगत दोहन, संवर्धन और रोजगार के नए अवसर पैदा करने पर जोर दिया गया। उन्होंने बताया कि विभिन्न चरणों में इस चर्चा को जारी रखा जाएगा।

पार्षद सुमित्र ध्यानी का कांग्रेस से निलंबन खत्म

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नगर निगम पार्षद सुमित्र ध्यानी का पार्टी से निलंबन वापस ले लिया है। नगर निगम पार्षद सुमित्र ध्यानी को प्रदेश अनुशासन समिति ने स्थानीय कांग्रेसजनों की सिफारिश पर तीन माह के लिए निलंबित किया गया था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बुधवार को उनका निलंबन समाप्त करने के आदेश दिए।

कैबिनेट बैठक एक जुलाई को

त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल की बैठक एक जुलाई को सुबह 11 बजे सचिवालय के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में होगी। बैठक में स्वरोजगार और प्रवासियों के रोजगार और आजीविका को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। इसके साथ ही वित्त, ऊर्जा, शहरी विकास से जुड़े मामलों को भी रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ फूंका भाजपा सरकार का पुतला Dehradun News

राज्यमंत्री रेखा आर्या के खिलाफ दी तहरीर

पशुपालन विभाग में युवकों को नौकरी पर रखने के लिए वायरल महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्या के कथित पत्र को लेकर अब रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआइ) ने पुलिस को तहरीर दी है। आरपीआइ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल वनवासी ने कहा कि जांच के बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जानी चाहिए। इस मामले को लेकर एक वेब पोर्टल ने गत दिनों खबर भी प्रसारित की थी। जिसको रेखा आर्या ने भ्रामक एवं तथ्यहीन बताते हुए डीआइजी अरुण मोहन जोशी को शिकायत सौंपी है। मंत्री का आरोप है कि उनकी और उनके परिवार की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है। वहीं, गोपाल वनवासी ने कहा कि प्रकरण से जुड़े रिकॉर्डिग समेत कई साक्ष्य साबित करते हैं कि कुछ न कुछ गड़बड़ तो की गई है। ऐसे में मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। डीआइजी ने बताया कि शिकायत साइबर सेल व मसूरी के सीओ नरेंद्र पंत को सौंपी गई है। जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: भाजपा की वर्चुअल रैली में बोले प्रदेश अध्यक्ष, मूलभूत सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचा रही सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.