Move to Jagran APP

कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ फूंका भाजपा सरकार का पुतला Dehradun News

छिद्दरवाला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के साथ ही रोडवेज किराये में दोगुनी वृद्धि के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला फूंका।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 01:04 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 01:04 PM (IST)
कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ फूंका भाजपा सरकार का पुतला Dehradun News
कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ फूंका भाजपा सरकार का पुतला Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। छिद्दरवाला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के साथ ही रोडवेज किराये में दोगुनी वृद्धि के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला फूंका।

loksabha election banner

पुतला फूंकने के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि देश में कोरोना के चलते कारोबार व व्यापार ठप पड़े हैं। लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लाले पड़े हैं। वहीं, केंद्र सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि कर रही है। साथ ही प्रदेश सरकार ने रोडवेज के किराये में वृद्धि कर लोगों के साथ धोखा है।

उन्होंने कहा कि सरकार को इस निर्णय को वापस नहीं लिया तो कांग्रेस आंदोलन को बाध्य होगी। वरिष्ठ नेता आशा सिंह चौहान, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य गोकुल रमोला ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार जहां एक ओर वर्चुअल रैली के नाम पर करोड़ों रुपये फूंक रही है, वहीं दूसरी ओर सरकार के पास जरूरतमंदों की मदद के लिए धनराशि नहीं है। पुतला फूंकने वालों में रवि राणा, राकेश कंडियाल, हरभजन सिंह चौहान, रुकम पंवार, कमल रावत, प्रवीण बिष्ट, बिटटू त्यागी, मनोज पवांर, कुंवर सिंह गुसाईं  शामिल थे।

पेट्रो मूल्य में की गई वृद्धि वापस लेने की मांग

ऋषिकेश में समाजवादी पार्टी ने राज्यपाल को पांच सूत्रीय मांग पत्र प्रेषित कर डीजल और पेट्रोल की दामों की गई वृद्धि वापस लेने की मांग की है। एसडीएम के माध्यम से दिए ज्ञापन में समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश महासचिव राजपाल सिंह यादव, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अतुल यादव ने डीजल, पेट्रोल की दामों और रोडवेज बसों के किराए में की गई वृद्धि वापस लेने की मांग की। 

यह भी पढ़ें: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार का पुतला फूंका Dehradun News

उन्होंने प्राइवेट परिवहन व्यवसाय से जुड़े चालक परिचालक, मोटर वर्कशाप से जुड़े लोगों की आर्थिक सहायता प्रदान करने तथा कोरोना के कारण पानी, बिजली व भवन कर के टैक्स माफ करने और वाहनों का समय सीमा एक साल बढ़ाने की भी मांग की। इस दौरान नगर अध्यक्ष अशोक ग्रोवर, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश चंद्र गौड़ आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: युवा कांग्रेस ने किराये में वृद्धि को लेकर सरकार पर बोला हमला, सरकार का जलाया पुतला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.