जागरण संवाददाता, देहरादून: विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्येक स्तर पर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। गढ़वाल मंडल आयुक्त सुशील कुमार ने कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी लेने के साथ ही कोविड गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिकों की हौसलाअफजाई करते हुए सतर्कता व आत्मविश्वास से ड्यूटी करने की अपील की। इस दौरान पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल करन सिंह नगन्याल ने भी पुलिसकर्मियों को मादक पदार्थ व धनराशि के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित ऋषिपर्णा सभागार में तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने जनपद में निर्वाचन की तैयारियों व व्यवस्था की जानकारी दी। बताया कि जनपद के मतदेय स्थलों, निर्वाचन कार्य में कोविड गाइडलाइन के तहत सभी औपचारिकताएं व कार्मिकों का प्रशिक्षण, पोलिंग पार्टियों के लिए सामग्री वितरण की तैयारी, पोलिंग पार्टियों की रवानगी के स्थल, वाहन, स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल आदि सभी व्यवस्थाओं पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने निर्वाचन कार्यों को सफलतापूर्वक संपादित करने के लिए पुलिस बल की तैयारियों से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें- एमडी-एमएस में दाखिले को कर रहे हैं इंतजार तो ये खबर जरूर पढ़ें, शुरू होने जा रही है स्टेट काउंसलिंग

 

मंडल आयुक्त ने निर्वाचन की समस्त गतिविधियों को कोविड प्रोटोकाल के अनुसार संपादित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षण स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करवाने के साथ ही नियमित सैनिटाइजेशन को कहा। दिव्यांग एवं अधिक उम्र के मतदाताओं की सहायता के लिए प्रत्येक मतदेय स्थल पर पोलिंग सहायक नियुक्त करने और सभी रिटर्निंग अधिकारियों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग बूथों का निरीक्षण करने के साथ ही फ्लैग मार्च के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- कोरोना के हल्के लक्षण भी हैं तो वैक्सीन से पहले कराएं जांच, जानिए क्या है डाक्टरों की सालह

Edited By: Sumit Kumar