Move to Jagran APP

Dehradun: नशा तस्कर बनमीत के घर से ईडी ने बरामद की 268 बिटकाइन, भाई परविंदर को चार दिन और कस्टडी में भेजा

Dehradun News ईडी ने 26 अप्रैल को हल्द्वानी में बनमीत नरुला के घर में दबिश देकर उसके भाई परविंदर नरुला व अन्य स्वजन से पूछताछ की। पूछताछ के बाद परविंदर के विरुद्ध साक्ष्य मिलने के बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। रिमांड के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने जब परविंदर के हल्द्वानी स्थित घर की तलाशी ली तो वहां 268 बिटकाइन बरामद हुए।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Published: Sun, 05 May 2024 09:21 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 09:21 AM (IST)
Dehradun News: बिटकाइन से ही ड्रग्स खरीदता था तस्कर बनमीत नरुला और उसका भाई परविंदर

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun News: अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर बनमीत व उसका भाई परविंदर नरुला बिटकाइन से ड्रग्स खरीदते थे। रिमांड के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने जब परविंदर के हल्द्वानी स्थित घर की तलाशी ली तो वहां 268 बिटकाइन बरामद हुए।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि इन बिटकाइन की भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 130 करोड़ रुपये है। बनमीत के भाई परविंदर नरुला को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने गत 26 अप्रैल को गिरफ्तार किया था, जिसे कोर्ट ने सात दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेजा था। अब शनिवार को स्पेशल ईडी कोर्ट देहरादून ने परविंदर को चार दिन के लिए और ईडी की कस्टडी में भेज दिया है।

हल्द्वानी में बनमीत नरुला के घर में दी थी दबिश

ईडी ने 26 अप्रैल को हल्द्वानी में बनमीत नरुला के घर में दबिश देकर उसके भाई परविंदर नरुला व अन्य स्वजन से पूछताछ की। पूछताछ के बाद परविंदर के विरुद्ध साक्ष्य मिलने के बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि परविंदर ने अपने भाई की अवैध कमाई को देश में कई जगह निवेश किया है।

उसने भी दुबई समेत कई देशों में अपने खाते खुलवाए जिनके माध्यम से वह अपने भाई के अवैध कारोबार में साथ देता था। ईडी ने परविंदर को 27 अप्रैल को स्पेशल ईडी कोर्ट देहरादून में पेश किया था। ईडी ने पूछताछ व सर्च के लिए परविंदर की 14 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उस समय केवल सात दिन की कस्टडी रिमांड ही मंजूर की थी।

इस रिमांड के दौरान ईडी ने उसके घर में कई बार सर्च आपरेशन चलाया। इसमें उसके कंप्यूटर वालेट से 268 बिट काइन बरामद की। शनिवार को ईडी ने उसे स्पेशल ईडी कोर्ट में पेश किया। जहां बताया गया कि इस मामले में परविंदर से और भी पूछताछ की जानी है। ईडी ने आरोपित परविंदर की सात दिन की और कस्टडी रिमांड मांगी। ईडी के तर्कों के आधार पर कोर्ट ने उसकी चार दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.