Move to Jagran APP

Dehradun Crime News: पुलिस से बचने की तैयारी करके आए थे आरोपित, कमीज के पैटर्न ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

Dehradun Crime News हापुड़ से देहरादून चोरी करने आए आरोपित पुलिस से बचने की पूरी तैयारी करके आए थे। गाजियाबाद में उन्‍होंने मोबाइल बंद कर दिया। मोटरसाइकिलों के नंबर को सीसीटीवी कैमरों की नजर से बचाने की पूरी कोशिश की थी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 05:39 PM (IST)
Dehradun Crime News: पुलिस से बचने की तैयारी करके आए थे आरोपित, कमीज के पैटर्न ने पहुंचाया सलाखों के पीछे
हापुड़ से देहरादून चोरी करने के लिए आए आरोपितों ने पुलिस से बचने के लिए पूरी तैयारी की थी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Crime News: हापुड़ से देहरादून चोरी करने के लिए आए आरोपितों ने पुलिस से बचने के लिए पूरी तैयारी की थी। अपने मोबाइल फोन उन्होंने देहरादून से सवा दो सौ किलोमीटर पहले गाजियाबाद में ही बंद कर दिए थे।

loksabha election banner

मोटरसाइकिलों के नंबर को भी शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जद में आने से बचाने के लिए पूरा प्रयास किया। लेकिन, एक आरोपित के कमीज के पैटर्न ने पूरे गिरोह को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

गाजियाबाद पहुंचते ही बंद कर दिए अपने मोबाइल फोन

आरोपित 17 सितंबर को अलग-अलग बाइक में हापुड़ से देहरादून के लिए निकले थे। उन्हें पता था कि पुलिस मोबाइल फोन के माध्यम से उन तक पहुंच सकती है, इसलिए चारों ने गाजियाबाद पहुंचते ही अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए।

चारों आरोपित पहुंचे थे चेहरे पर मास्क लगाकर

देहरादून पहुंचने के बाद 18 सितंबर की रात चारों आरोपित सेवलाखुर्द पहुंचे। वहां आरोपितों ने अपनी बाइक आलोक के घर से करीब आधा किलोमीटर पहले ऐसी जगह पर खड़ी कीं, जिससे उनका नंबर किसी सीसीटीवी कैमरे में कैद न हो पाए। चारों आरोपित चेहरे पर मास्क लगाकर पहुंचे थे। घर में घुसते और चोरी करने के बाद वहां से निकलते वक्त भी उन्होंने चेहरे को मास्क से ढका हुआ था।

चेकदार कमीज से आए पकड़ में

आलोक के घर से काफी दूर जाने के बाद आरोपितों ने मास्क उतारे। इससे शुरुआत में पुलिस को उनकी पहचान के लिए कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। इसी बीच पुलिस की नजर तरुण की चेकदार कमीज पर पड़ी, जो अन्य तीन आरोपितों से उसे अलग करती थी।

  • दरअसल, अन्य तीन आरोपितों ने टीशर्ट पहन रखी थी। ऐसे में पुलिस ने तरुण की चेकदार कमीज को आधार बनाकर सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया।
  • करीब 200 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद एक जगह चारों आरोपितों के चेहरे स्पष्ट नजर आ गए।

आरोपित को चंद्रबनी रोड पर से दबोचा

इसके बाद पुलिस ने उनकी फोटो सभी थाना-चौकियों को भेजी और मंगलवार को आरोपित चंद्रबनी रोड पर दबोच लिए गए। चौकी इंचार्ज लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया कि आरोपितों का अगला लक्ष्य हरिद्वार में चोरी का था। चोरी किए गए गहनों को वह गलाकर सोने में बदलने के बाद बेचने वाले थे।

आरोपितों के विरुद्ध होगी गैंगस्टर की कार्रवाई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि चारों आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस गिरोह का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा भी की है।

Uttarakhand News: हापुड़ के चोर गिरोह का पर्दाफाश, आरोपितों में एक इंजीनियर, दो शातिर बदमाश, एक पर इनाम घोषित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.