Move to Jagran APP

Uttarakhand News: हापुड़ के चोर गिरोह का पर्दाफाश, आरोपितों में एक इंजीनियर, दो शातिर बदमाश, एक पर इनाम घोषित

Uttarakhand Crime News देहरादून पुलिस ने उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ के चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। 19 सितंबर को पटेलनगर के सेवलाखुर्द में चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 10:28 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 10:28 AM (IST)
Uttarakhand News: हापुड़ के चोर गिरोह का पर्दाफाश, आरोपितों में एक इंजीनियर, दो शातिर बदमाश, एक पर इनाम घोषित
एसएसपी कार्यालय में चोर गिरोह के बारे में जानकारी देते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Crime News: हापुड़ (उत्तर प्रदेश) के चार युवक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए देहरादून आए थे। आरोपितों ने यहां एक घर को निशाना भी बना लिया था। इसके बाद वह दूसरी वारदात के लिए आसान शिकार की तलाश में शहर में घूम रहे थे।

loksabha election banner

इससे पहले कि यह गिरोह दूसरी वारदात को अंजाम दे पाता, पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इसके चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से बड़ी मात्रा में चोरी के गहने बरामद हुए हैं। आरोपितों में एक इंजीनियर है, उसने बीटेक की पढ़ाई की है।

  • वहीं, दो शातिर अपराधी हैं, जिन पर पहले से उत्तर प्रदेश में कई मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से एक पर गाजियाबाद पुलिस की तरफ से इनाम भी घोषित है।

पत्रकारों से रूबरू हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

बुधवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पटेलनगर में सेवलाखुर्द स्थित ब्रह्मलोक कालोनी निवासी आलोक भार्गव ने 19 सितंबर को घर में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। पांच सितंबर को उनके पिता का निधन हो गया था, जिस कारण वह सपरिवार अपने मूल निवास ऋषिकेश चले गए।

अज्ञात के विरुद्ध दर्ज किया था मुकदमा

19 सितंबर को वापस आए तो घर का ताला टूटा मिला। घर से सोने के दो कंगन, दो हार, तीन अंगूठियां और चार झुमके चोरी हो चुके थे। इस मामले में पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच आइएसबीटी चौकी इंचार्ज लोकेंद्र बहुगुणा को सौंपी।

सीसीटीवी कैमरे खंगालने में मिले चार संदिग्ध

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें चार संदिग्ध व्यक्ति नजर आए। उनकी पहचान कर मंगलवार को उन्हें चंद्रबनी रोड पर दबोच लिया गया। आरोपितों के पास चोरी किए गए करीब सात लाख रुपये के गहने भी मिले। आरोपितों की पहचान आशीष कश्यप, रोहित तोमर, शाहरुख और तरुण शर्मा के रूप में हुई। सभी हापुड़ के रहने वाले हैं।

रेकी के बाद की चोरी

शाहरुख ने बताया कि वह कुछ समय पहले अपने एक मित्र से मिलने ट्रांसपोर्ट नगर आया था। इस दौरान उसने दून में कई मकानों की रेकी की। इसके कुछ दिन बाद वह रोहित तोमर के साथ दोबारा देहरादून आया और सेवलाखुर्द में आलोक के बंद मकान को चोरी के लिए चिह्नित किया। 18 सिंतबर को वह रोहित, आशीष व तरुण के साथ फिर दून आया और चोरी को अंजाम दिया। इसके बाद से चारों दून में ही घूम रहे थे।

इनामी बदमाश है रोहित, लूट के साथ गैंगस्टर का भी मुकदमा

इस गिरोह में सबसे शातिर बदमाश रोहित तोमर है। उसके विरुद्ध गाजियाबाद में सात मुकदमे दर्ज हैं। इनमें चार लूट के और एक-एक आर्म्स एक्ट, अमानत में खयानत व गैंगस्टर का मुकदमा है। इन मामलों में रोहित छह साल से फरार है। उस पर गाजियाबाद पुलिस ने इनाम भी घोषित कर रखा है।

  • वहीं, शाहरुख के विरुद्ध हापुड़ के पिलखुवा थाने में चोरी के तीन व आर्म्स एक्ट का एक मुकदमा दर्ज है। अब चारों आरोपितों के विरुद्ध दून की पटेलनगर कोतवाली में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बीटेक पास आशीष करता था मजदूरी

आरोपित आशीष बीटेक पास है। नौकरी नहीं मिलने के कारण वह मजदूरी करता था। शाहरुख उसका पुराना मित्र है। शाहरुख ने आशीष को कम समय में ज्यादा रुपये पाने का लालच देकर अपनी चोरी की योजना में शामिल कर लिया। खुद शाहरुख भी पिलखुवा में एक निजी संस्थान में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है। वह पूर्व में चोरी व नकबजनी की घटनाओं में जेल जा चुका है।

UKSSSC Paper Leak Case: पेपर लीक प्रकरण में 18 के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल, अब तक हो चुकी 47 की गिरफ्तारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.