Move to Jagran APP

Dehradun Crime News: जिंदगी पर भारी पड़ रही पति पत्‍नी की तकरार, उठा रहे हैं खौफनाक कदम

Husband Wife Quarrel पति-प‍त्‍नी के झगड़े आम बात है। लेकिन अगर दोनों में से किसी में भी सहन करने की क्षमता नहीं है तो यह विकराल रूप ले लेती है। जिसका अंजाम हत्‍या तक पहुंच रहा है। आइए हम आपको कुछ इसी तरह मामले बताते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 08 Sep 2022 03:45 PM (IST)Updated: Thu, 08 Sep 2022 03:45 PM (IST)
Husband Wife Quarrel शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहां पति-पत्‍नी के बीच झगड़े नहीं होते होंगे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Husband Wife Quarrel शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहां पति-पत्‍नी के बीच झगड़े नहीं होते होंगे। आजकल यह तकरार ऐसे खतरनाक अंजाम तक पहुंच रही है कि एक दूसरे की हत्‍या करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। आइए हम आपको देहरादून में घटित कुछ ऐसे ही अपराधों के बारे में बताते हैं।

loksabha election banner

केस एक

देहरादून के मोहिनी रोड स्थित संजय कालोनी में पत्नी उषा (55 वर्ष) के खाना नहीं बनाने से गुस्साए 72 साल के बुजुर्ग राम सिंह ठाकुर ने उसके सिर पर क्रिकेट का बैट दे मारा। इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपित का प्रहार इतना तेज था कि महिला की चीख तक नहीं निकली। घटना के वक्त महिला सो रही थी। हत्या की एक वजह दंपती के बीच चल रहे विवाद को भी माना जा रहा है। क्योंकि, आरोपित का कहना है कि वह पत्नी की मनमानी से तंग था।

केस दो

  • तारीक : 29 अगस्‍त 2022
  • स्‍थान : रानीपोखरी, देहरादून
  • गैस सिलिंडर पर विवाद, परिवार के पांच सदस्यों की हत्या

देहरादून के रानीपोखरी में नागाघेर में नाश्ता बनाते समय घरेलू गैस का सिलिंडर खत्म होने पर पत्नी से हुए विवाद में एक व्‍यक्ति महेश कुमार तिवारी ने अपनी मां बिटन देवी (75 वर्ष), पत्नी नीतू देवी (36 वर्ष) व तीन बेटियों अपर्णा (13 वर्ष), स्वर्णा उर्फ गुल्लू (11 वर्ष) तथा अन्नपूर्णा (नौ वर्ष) की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। आरोपित मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद का निवासी है और पिछले छह वर्ष से यहां रहकर पूरे दिन घर पर ही रहकर पूजा-पाठ का काम करता था। आरोपित की 15 वर्ष की सबसे बड़ी बेटी अपने चाचा के घर पर थी, जिस वारण उसकी जान बच गई।

केस तीन

आठ साल पहले दीपावली से एक दिन पहले देहरादून के आदर्श नगर में हरमीत ने पिता जय सिंह, सौतेली मां कुलवंत कौर, गर्भवती बहन हरजीत कौर और तीन साल की भांजी सुखमणि की बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस घटना से पूरा देहरादून दहल उठा था। कई महीनों तक दूनवासियों में इस घटना को लेकर चर्चा रही। वहीं जिस घर में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था, उसका ताला आज तक नहीं खुल पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.