Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ में दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं की कांग्रेस में वापसी

पिथौरागढ़ में पिछले वर्ष नगर निकाय और फिर लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत पर निलंबित और निष्कासित दर्जनभर से ज्यादा कार्यकर्ताओं की पार्टी में वापसी हो रही है।

By Edited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 11:03 AM (IST)
पिथौरागढ़ में दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं की कांग्रेस में वापसी
पिथौरागढ़ में दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं की कांग्रेस में वापसी

देहरादून, राज्य ब्यूरो। पिथौरागढ़ जिले में पिछले वर्ष नगर निकाय और फिर लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत के चलते निलंबित और निष्कासित दर्जनभर से ज्यादा कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी है। पिथौरागढ़ उपचुनाव के लिए मतदान होने से पहले कांग्रेस ने उक्त कार्यकर्ताओं की घर वापसी कर दी है। 

prime article banner

पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस की रणनीति सबको साधकर चलने की है। ऐसे में पार्टी को अपने बागियों से भी भविष्य में साथ देने की उम्मीद है। जिला संगठन, वरिष्ठ नेताओं और पूर्व विधायक मयूख महर की सिफारिश के बाद पार्टी ने बागियों के लिए घर के दरवाजे खोलने का निर्णय लिया है। 

बीते वर्ष हुए नगर निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने के आरोप में कई स्थानीय कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखाया गया था। इस वर्ष लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के खिलाफ काम करने की शिकायतों पर कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की गई। ऐसे कार्यकर्ताओं की संख्या दर्जन से ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें: छावनी परिषद चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, हरकत में आए कैंट बोर्ड

जिले में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के रुख में अब बदलाव दिखाई दे रहा है। पूर्व विधायक मयूख महर ने दूरभाष पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह से वार्ता कर निलंबित और निष्कासित कार्यकर्ताओं की वापसी की पैरवी की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने इस पर सहमति दे दी है। उन्होंने सहमति देने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें: रुड़की नगर निगम के चुनाव में 64.47 प्रतिशत मतदान, कुछ बूथों पर मामूली नोकझोंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.