Move to Jagran APP

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन Rishikesh News

डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दाम तथा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य व केंद्र सरकार का पुतला फूंका।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 01:15 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 06:33 PM (IST)
पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन Rishikesh News
पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन Rishikesh News

ऋषिकेश, जेएनएन। डीजल और पेट्रोल के लगातार बढ़ते दाम तथा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य व केंद्र सरकार का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

मुनीकीरेती क्रांति चौक पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हिमांशु विजलवाण के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार का पुतला फूंका। कांग्रेस के नगर अध्यक्ष महावीर खटोला ने कहा कि वर्तमान में कच्चे तेल के दाम न्यूनतम स्तर पर होने के बावजूद भी तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। कहा कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण आज डीजल के दाम पेट्रोल से भी ऊपर हो गए है। 

उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं पर फर्जी मुक़दमे दर्ज कराने पर भी सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया। इस अवसर पर विनोद विजलवान, दिनेश सकलानी, संतोष पैन्यूली, दीपक खत्री, अनिल रावत, अर्जुन डंगवाल, धर्म जोशी, कुलदीप उनियाल, रोहित चौहान, शुभम शर्मा, सुषील पयाल, लक्षमण राजभर, आशीष श्रीवास्तव, आकाश स्वामी, शाहिल शर्मा आदि उपस्थित थे। 

वहीं ऋषिकेश में रेलवे रोड स्थित कांग्रेस भवन के समक्ष कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार का पुतला फूंका विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष विनय सारस्वत, कार्यकारी अध्यक्ष शिव मोहन मिश्रा, विमला रावत, नंदकिशोर जाटव आदि मौजूद थे।

पेट्रो पदार्थों में की गई मूल्य वृद्धि पर भड़का गुस्सा

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में हुई वृद्धि के विरोध में गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक एवं मालिक एसोसिएशन ने हरिद्वार रोड पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताया। 

प्रदर्शन के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयपाल रावत ने कहा कि 19 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के मूल्य वृद्धि हो रही है। मगर, केंद्र सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि से किराया और माल भाड़े में वृद्धि हो जाएगी। जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ेगा। 

उन्होंने केंद्र सरकार से मूल्यवृद्धि वापस लेने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नरेंद्र वर्मा, प्रेम गोयल, ज्ञानी राम शर्मा, राम कुमार, शिव कुमार बजाज, अमर सिंह, अनिल कुकरेजा, राजीव आदि मौजूद थे। 

वहीं, बहुजन समाज पार्टी के देहरादून रोड स्थित कार्यालय में हुई बैठक में पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया। पार्टी के देहरादून विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप कुमार व महावीर सिंह हल्दिया ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य में वृद्धि पर कोई अंकुश नहीं लगा पा रही है। एक ओर जनता कोरोना संकट से जूझ रही है और दूसरी ओर महंगाई ने कमर तोड़ दी है। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को चीन का हितैषी बताते हुए युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन Dehradun News

बैठक में नगर महासचिव संजीव कुमार, रवि गौतम, राज कुमार जाटव, जसकरण यादव, वीर बहादुर राजभर, रमेश गौतम, अशोक जाटव, अरुण जाटव, महावीर सिंह, सूरज आदि उपस्थित थे। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि पर चंद्रभागा तिराह पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका।

यह भी पढ़ें: महंगाई पर सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस, मानव श्रृंखला बनाकर जताया विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.