देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने प्रस्ताव पारित कर एक स्वर में राहुल गांधी से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर यथावत बने रहने का अनुरोध किया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजीव भवन में आनन-फानन बैठक बुलाई गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद रहे। 

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से कांग्रेसजनों की भावना के अनुरूप इस चुनौतीपूर्ण समय में पार्टी का नेतृत्व करने का अनुरोध किया गया। प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी उनके नेतृत्व में नई चुनौतियों का सामना करने के लिए संकल्पबद्ध है। 

इस प्रस्ताव पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से दूरभाष पर सहमति ली गई। प्रस्ताव पर पूर्व विधायकों में विजयपाल सजवाण, विक्रम सिंह नेगी, नारायण पाल, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, महामंत्री संजय पालीवाल, विजय सारस्वत, अनुशासन समिति अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, प्रदेश सचिव दीप वोहरा, प्रदेश प्रवक्ता आरपी रतूड़ी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने हस्ताक्षर किए हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से इसे एआइसीसी को भेजा गया है। 

स्थानीय उत्पादों की मुहिम का राजनीति से लेना-देना नहीं

वहीं बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पार्टी के सामने मौजूदा चुनौतियों का सामना करने में राहुल गांधी ही समर्थ हैं। लिहाजा कांग्रेसजनों ने एकजुट होकर उनसे इस्तीफा वापस लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में पार्टी पूरी तरह एकजुट है। 

कहा कि लोकसभा चुनाव में परिणाम कुछ भी रहे हों, लेकिन पार्टी जनता की आवाज उठाने को प्रतिबद्ध है। उनकी ओर से गाहे-बगाहे प्रदेश संगठन से इतर काफल पार्टी, टी पार्टी या विभिन्न आयोजनों के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों, फलों आदि को बढ़ावा देने की मुहिम जारी रखे हुए हैं। इन आयोजनों का राजनीति से लेना-देना नहीं है। इसे पार्टी से अलग लाइन लेने की संज्ञा देना भी गलत है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी प्रदेश और केंद्र की सरकारों के जन विरोधी फैसलों के खिलाफ आवाज बुलंद करती रहेगी।

यह भी पढ़ें: हरीश रावत बोले, जनता के बीच जाकर तलाश रहा हूं हार के कारण

यह भी पढ़ें: अजय भट्ट बोले, किसी गदेरे की गुफा में बैठकर ध्यान लगाएं हरदा

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित भाजपाइयों ने चकराता में 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप