Move to Jagran APP

हरीश रावत बोले, जनता के बीच जाकर तलाश रहा हूं हार के कारण

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हमें पराजय के कारण जनता के बीच तलाशने पड़ेंगे। जहां-जहां कमियां रह गईं उसमें सुधार करना होगा।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 04:25 PM (IST)
हरीश रावत बोले, जनता के बीच जाकर तलाश रहा हूं हार के कारण
हरीश रावत बोले, जनता के बीच जाकर तलाश रहा हूं हार के कारण

देहरादून, जेएनएन। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हमें पराजय के कारण जनता के बीच तलाशने पड़ेंगे। जहां-जहां कमियां रह गईं उसमें सुधार करना होगा। मैं हार से हारा नहीं हूं, बल्कि हार से सबक लेकर जनता के साथ संवाद स्थापित करने में जुट गया हूं।  

loksabha election banner

डीएल रोड स्थित शिरोमणि रविदास सभा के अध्यक्ष उमेश कुमार के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हरीश रावत ने चर्चा की। उन्होंने सभा में पहुंचे पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से पूछा कि इतनी बड़ी हार का कारण वह क्या मानते हैं। क्या जनता को हमारा राष्ट्रवाद भाया नहीं, या मोदी लहर के चलते जनता ने एकतरफा मतदान किया। 

उन्होंने कांग्रेस की नीतियों एवं उनकी सरकार के दौरान मलिन बस्तियों को मालिकाना हक देने घोषणा की भी याद दिलाई। हरीश रावत ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जहां भी कमियां रह गईं उन्हें दूर किया जाएगा और जनता की सेवा में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने नेहरू ग्राम के पूर्व प्रधान राम सिंह थापा के आवास पर भी सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों से कांग्रेस की हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सेना के प्रति कांग्रेस का पहले से ही सकारात्मक दृष्टिकोण रहा है। इस बार पूर्व सैनिकों की भी कांग्रेस को कम वोट पड़ी। 

मौके पर मौजूद सेवानिवृत्त अधिकारियों ने कहा कि भाजपा की तुलना में कांग्रेस प्रचार-प्रसार के मामले में पीछे रही। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रभुलाल बहुगुणा, सत्येंद्र पंवार, अनिल क्षेत्री, गुल मोहम्मद, कर्नल सीबी थापा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अजय भट्ट बोले, किसी गदेरे की गुफा में बैठकर ध्यान लगाएं हरदा

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित भाजपाइयों ने चकराता में 

यह भी पढ़ें: करारी हार के बाद बचाव की मुद्रा में कांग्रेस, शहीद के घर गए हरीश

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.