देहरादून, [जेएनएन]: कप्तान कुणाल चंदेला के शानदार शतक और किफायती गेंदबाजी के दम पर सीएयू ने बीकानेर राजस्थान को 42 रन से हराकर 36वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। साथ ही ग्रुप बी में शीर्ष स्थान भी हासिल किया। दूसरे मैच में इनकम टैक्स बोर्ड दिल्ली ने देना बैंक दिल्ली को नौ विकेट से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रेंजर्स ग्राउंड में सीएयू और  बीकानेर, राजस्थान के बीच मैच खेला गया। सीएयू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। करनवीर (31) और वैभव पंवार (27) ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। इस स्कोर पर वैभव को दिनेश ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया। 

करनवीर भी 73 के योग पर पवेलियन लौट गए। टीम के कप्तान कुणाल चंदेला और प्रियांशु खंडूड़ी (44) ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी निभाई। कुणाल (103) शानदार शतक लगाकर पवेलियन लौटे। टूर्नामेंट में यह उनका दूसरा शतक है। 

मध्यक्रम में शुभम पुंडीर (81) व भानुप्रताप (26) ने भी तेजी से रन बटोर कर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। सीएयू ने निर्धारित 45 ओवर में सभी विकेट खोकर 341 रन बनाए, जो गोल्ड कप में इस साल का अभी तक सर्वाधिक स्कोर है। बीकानेर के लिए रिजवान अली ने तीन, कन्हैया लाल व दिनेश चौधरी ने दो-दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीकानेर की टीम को अजय (52) व अभिषेक प्रताप (21) की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। इसके बाद नरेश गहलोत (18) व अनिल स्वामी (48) ने भी अच्छे हाथ दिखाए। निचले क्रम में प्रज्ज्वल गहलोत (34), प्रतीक (44) व विशाल हर्ष (32) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके।

बीकानेर, राजस्थान की पूरी टीम 43.4 ओवर में 299 रन पर आउट हो गई। सीएयू के लिए वैभव पंवार ने तीन, कुणाल चंदेला व धनराज शर्मा ने दो-दो विकेट झटके।

इनकम टैक्स बोर्ड ने देना बैंक को हराया 

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में इनकम टैक्स बोर्ड व देना बैंक के बीच ग्रुप बी का अंतिम लीग मैच खेला गया। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को खासकर इनकम टैक्स को हर हाल में जीत चाहिए थी। इनकम टैक्स बोर्ड ने टॉस जीतकर फिल्डिंग का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी देना बैंक की टीम शुरुआती झटकों से उभर नहीं सकी। 

वरुण सूद (36), अरुण (20), हरजीत (14), अर्जित गुप्ता(13) व सुमित गुलिया (13) ही दहाई का अंक पार करने में सफल रहे। देना बैंक की पूरी टीम 39.3 ओवर में 133 रन बनाकर आउट हो गई। इनकम टैक्स बोर्ड के अनिकेत चौधरी ने तीन विकेट झटके। 

जवाब में इनकम टैक्स बोर्ड ने राहुल यादव (52) व जीवनजोत सिंह (56) के नाबाद अद्र्धशतक और गौरव डुडेजा (25) की मदद से 16.5 ओवर में एक विकेट खोकर निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान को टक्कर देने के लिए बांग्लादेशी टीम ने बहाया पसीना

यह भी पढ़ें: देहरादून में अफगानिस्तान की चुनौती को तैयार बांग्लादेश की टीम

यह भी पढ़ें: मिनर्वा चंडीगढ़ और इंडियन नेवी गोल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस