Move to Jagran APP

अभाविप प्रत्याशी समेत कई भाजपा नेताओं पर मुकदमा Dehradun News

पुलिस ने बिना अनुमति चुनावी रैली निकालने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी समेत भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 10:00 AM (IST)
अभाविप प्रत्याशी समेत कई भाजपा नेताओं पर मुकदमा Dehradun News
अभाविप प्रत्याशी समेत कई भाजपा नेताओं पर मुकदमा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। पुलिस ने बिना अनुमति चुनावी रैली निकालने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी समेत भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने वीडियोग्राफी के आधार पर रैली में शामिल रहे अन्य छात्र नेताओं और भाजपा नेताओं की पहचान कर रही है।

loksabha election banner

लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों और पुलिस की हिदायत के बावजूद एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने गुरुवार को सुभाष रोड स्थित लॉर्ड वेंकटेश्वर वेडिंग प्वाइंट और लैंसडौन चौक स्थित भाजपा महानगर कार्यालय से कॉलेज तक शक्ति-प्रदर्शन करते हुए चुनावी रैली निकाली। चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर पुलिस ने परिषद की रैली की वीडियोग्राफी कराई। 

पुलिस का कहना है कि चुनावी रैली में करीब आठ सौ से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए। रैली परिषद के छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी सागर तोमर के समर्थन में निकाली गई। इस मौके पर रैली में शामिल अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सागर तोमर, सरकार में दर्जाधारी जितेंद्र रावत उर्फ मोनी, भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष श्याम पंत, सुनील थापा आदि पदाधिकारियों को सीओ डालनवाला जया बलूनी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने रैली निकालने की अनुमति न होने पर रोकना चाहा। मगर, पुलिस की एक न सुनी गई। इस पर डालनवाला पुलिस ने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सागर तोमर समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 

ये भी किया उल्लंघन 

चुनावी रैली ही नहीं बल्कि एबीवीपी ने ढोल नगाड़े, बैनर, प्रत्याशी के नाम की टी-शर्ट व अन्य चुनाव प्रचार सामग्री का भी उपयोग किया गया। लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन बताते हुए पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई की बात कही है।

रैली से जाम हो गई सड़कें 

बिना अनुमति के रैली निकालने से सुभाष रोड, ईसी रोड, क्रॉस रोड पर लंबा जाम लग गया। इससे आने-जाने वालों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। पुलिस ने काफी मशक्कत कर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू किया। इससे पुलिस अधिकारियों से लेकर ट्रैफिक पुलिस में लगे सिपाहियों को खूब पसीना बहाना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश महाविद्यालय में छात्रसंघ के छह पदों को 21 नामांकन Dehradun News

पुलिस साथ, डरने की क्या बात

पुलिस प्रशासन साथ है, डरने की क्या बात है...कुछ इस तरह के नारे लगाकर एबीवीपी की रैली आगे बढ़ रही थी। इस पर पुलिस ने छात्र-छात्राओं को रोकने का प्रयास किया, लेकिन छात्र नेताओं पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि छात्र नेताओं को पहले ही रैली न निकालने की हिदायत दी गई थी। नियम तोड़ने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: अभाविप ने लिंगदोह सिफारिशों की उड़ाई धज्जियां Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.