Move to Jagran APP

आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

विकासनगर कोतवाली क्षेत्र से लापता युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। युवती का शव 21 मई को आसन झील में मिला था।

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2020 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 11:17 AM (IST)
आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News
आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर कोतवाली क्षेत्र से लापता युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। युवती का शव 21 मई को आसन झील में मिला था।  

prime article banner

इस मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब मृतका के चचेरे भाई ने कोतवाली में तहरीर दी। तहरीर में बताया कि उनकी चचेरी बहन का सुबोध नामक युवक से प्रेम प्रसंग था। जिसके शादी न करने की बात कहने पर उनकी चचेरी बहन डिप्रेशन में थी और आत्महत्या को विवश हो गई। 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले में तथ्य जुटाने को मृतका के परिजनों के बयान भी ले रही है। बता दें कि 19 मई को एक व्यक्ति ने अपनी 18 वर्षीय बेटी की थाना विकासनगर में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 

18 मई से गायब युवती की गुमशुदगी की जांच महिला उपनिरीक्षक हिमानी चौधरी को सुपुर्द की गई। गुमशुदा की तलाश के क्रम में 21 मई की रात में युवती का शव आसन बैराज झील से बरामद हुआ था। युवती के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर उसकी शिनाख्त की थी। 

गुमशुदा लड़की के शव का पंचनामा की कार्यवाही महिला उप निरीक्षक हिमानी चौधरी ने किया और पोस्टमार्टम भी कराया। युवती की मृत्यु के कारणों की जांच के दौरान मृतका के चचेरे भाई ने कोतवाली में तहरीर दी। इसमें कहा गया कि उनकी चचेरी बहन का सुबोध उर्फ बिट्टू नाम के लड़के के साथ प्रेम प्रसंग था। 

यह भी पढ़ें: युवती के मौत मामले में प्रभारी कोतवाल से मिले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

आरोप है कि सुबोध ने उससे शादी करने से मना कर दिया, जिसके बाद से उनकी बहन डिप्रेशन में आ गई थी। पुलिस ने आरोपित सुबोध उर्फ बिट्टू गुप्ता निवासी ग्राम ढालीपुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया। प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी के अनुसार इस मामले में विवेचक परिजनों के बयान लेकर तथ्य जुटा रहे हैं, जिसके बाद आरोपित की गिरफ्तारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: संग्रह अमीन की बेटी की संदिग्ध परिस्‍थितियों में मौत, आसन झील में मिला शव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.