विकासनगर (देहरादून) जेएनएन। कोतवाली अंतर्गत चकराता क्षेत्र की युवती का आसन झील में शव मिलने के मामले में शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह पुलिस क्षेत्राधिकारी व प्रभारी कोतवाल से मिले। उन्होंने युवती की हत्या की आशंका जताते हुए गहन जांच करने और दोषियों की धरपकड़ करने को कहा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह शनिवार को विकासनगर कोतवाली में पहुंचे और सीओ भूपेंद्र धोनी व प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी से मिले। युवती के शव मिलने के मामले में अभी तक आवश्यक कार्रवाई न होने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने जौनसार बावर की तहसील चकराता के ग्राम बेहमु निवासी दिव्या का शव संदिग्ध परिस्थितियों में आसन बैराज झील से बरामद होने के बाद कार्रवाई न होने पर धरने तक की चेतावनी दी। 

सीओ विकासनगर ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया और आरोपितों पर सख्त कार्रवाई के लिए आश्वस्त भी किया। युवती के मौत मामले में जांच की मांग लेकर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस प्रीतम सिंह के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजय किशोर, प्रदेश सचिव प्रेमप्रकाश अग्रवाल, डेटा विश्लेषण विभाग प्रदेश अध्यक्ष दीवान सिंह तोमर, शहर अध्यक्ष शम्मी प्रकाश, गिरीश सप्पल, हरीश ग्रोवर आदि मौजूद रहे। 

मुन्ना सिंह चौहान (विधायक विकासनगर व प्रदेश प्रवक्ता भाजपा) का कहना है कि शक्तिनहर से युवती का शव मिलने के बाद से वह लगातार पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं। इस घटना की निष्पक्षता से जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को कहा गया है। पुलिस अधिकारियों ने अवगत कराया है कि जांच में घटना से संबंधित ठोस जानकारियां पुलिस को मिली हैं, लेकिन तमाम कानूनी पहलुओं को देखते हुए पुलिस अभी कुछ जानकारियों को सार्वजनिक नहीं करना चाहती। सभी से अनुरोध है कि कोई भी सुनी सुनाई बातों या अफवाहों पर ध्यान न दें। पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि इस घटना के जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कानून के तहत निश्चित रूप से सख्त कार्रवाई बहुत जल्द होगी।

यह भी पढ़ें: संग्रह अमीन की बेटी की संदिग्ध परिस्‍थितियों में मौत, आसन झील में मिला शव

यह है मामला 

मूल रूप से चकराता के बेहमू निवासी दिव्या 18 मई को दो बजे बिना बताए ढालीपुर स्थित घर से कहीं चली गई थी। जिस पर स्वजनों ने इधर-उधर तलाश करने के बाद उसकी गुमशुदगी हरबर्टपुर चौकी में दर्ज करायी। पुलिस गुमशुदा को तलाश कर ही रही थी कि 21 मई की देर शाम पुलिस को आसन झील में किसी युवती का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। हरबर्टपुर चौकी प्रभारी रवि कवि ने पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर शव को झील से निकलवाया और शिनाख्त कराई तो शव की शिनाख्त दिव्या के रूप में हुई थी। पंचनामा व पीएम की कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया था।

यह भी पढ़ें: मसूरी में आपसी विवाद में की थी बुजुर्ग की हत्या, पढ़िए पूरी खबर

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस