देहरादून, जेएनएन। दून स्थित एक विश्वविद्यालय से बीएससी कर रही युवती ने फांसी लगा ली। घटनास्थल से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें युवती ने लिखा है कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही है। युवती अपने एक दोस्त के साथ किराये पर रहती थी।  

क्लेमेनटाउन थाना इंचार्ज नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि मूल रूप से कुंभी चौड़ कोटद्वार की रहने वाली रितिका धूलिया (21 वर्ष) दून स्थित एक विश्वविद्यालय में बीएससी एग्रीकल्चर तृतीय वर्ष की छात्रा थी। वह टर्नर रोड स्थित एक मकान में अपने दोस्त संदेश के साथ किराये पर रहती थी। संदेश भी ग्राफिक एरा से बीएससी कर रहा है। उसने बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे पुलिस को सूचना दी कि रितिका ने फांसी लगा ली है। पुलिस के पहुंचने तक युवक ने रितिका को नीचे उतार लिया था। 108 एंबुलेंस की मदद से रितिका को निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसओ के मुताबिक संदेश ने पूछताछ में बताया कि बुधवार को रितिका कॉलेज नहीं गई थी। शाम को वह कॉलेज से लौटा तो कमरे में रितिका पंखे के सहारे लटकी हुई थी। उसने पर्दे से गले में फंदा लगाया था। थाना प्रभारी ने बताया कि मौत की स्पष्ट वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी।

सुसाइड नोट में लिखा 'मम्मी-पापा सॉरी'

रितिका ने आत्महत्या क्यों की, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है। उसने सुसाइड में इस आत्मघाती कदम के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया। साथ ही माता-पिता से इसके लिए माफी मांगते हुए नोट में मम्मी-पापा सॉरी लिखा है।

विद्युत पोल से कर्मचारी  गिरा, पैर में फ्रैक्चर

बिजली लाइन से पेड़ की टहनी हटाते समय एक कर्मचारी अचानक नीचे गिर गया। गंभीर रूप से घायल कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पैर में फ्रैक्चर हुआ है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में आरटीआइ कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में जलने से हुई मौत Haridwar News

रायपुर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मंगलवार रात बारिश और आंधी के दौरान नेहरूग्राम डांडी में बिजली लाइन पर पेड़ की टहनी टूटकर गिर गई थी। जिसे हटाने के लिए बुधवार को विद्युत विभाग के प्राइवेट ठेकेदार का कर्मचारी अरुण नेगी निवासी थानों भोगपुर पोल पर चढ़ा। संतुलन बिगड़ने से वह नीचे गिर गया। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। चीता यूनिट घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन इससे पहले ही लोग घायल को श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल लेकर पहुंच गए। 

यह भी पढ़ें: मां की हत्या के बाद आत्महत्या के मामले में पुलिस ने शुरू की जांच Dehradun News

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस