Move to Jagran APP

हरिद्वार में आरटीआइ कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में जलने से हुई मौत Haridwar News

हरिद्वार के कलियर घर लौट रहे आरटीआइ कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में जलकर मौत हो गई। उनके परिवार वालों ने पुलिस को बिना सूचना दिए ही उनका अंतिम संस्कार करा दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 01:47 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 01:47 PM (IST)
हरिद्वार में आरटीआइ कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में जलने से हुई मौत Haridwar News
हरिद्वार में आरटीआइ कार्यकर्ता की संदिग्ध हालात में जलने से हुई मौत Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। रात में कलियर घर लौट रहे आरटीआइ कार्यकर्ता की सड़क किनारे संदिग्ध हालात में जलकर मौत हो गई। उनके परिवार वालों ने पुलिस को बिना सूचना दिए ही उनका अंतिम संस्कार करा दिया। पुलिस का कहना है कि मामले में तहरीर आती है तो कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने स्वजनों के हवाले से बताया कि आरटीआइ कार्यकर्ता मानसिक रूप से भी कुछ परेशान चल रहे थे।

loksabha election banner

मेहवड़ खुर्द गांव निवासी धर्म सिंह आरटीआइ कार्यकर्ता थे। मंगलवार की रात वे कलियर से अपने घर जा रहे थे। कलियर-मेहवड़ मार्ग पर कुछ लोगों को वह सड़क किनारे मिले थे, उनके शरीर में आग लगी थी। लोगों ने सड़क किनारे से मिट्टी और रेत डालकर आग बुझाने के प्रयास किए तो कुछ लोगों ने झाड़ियां उखाड़कर आग बुझायी। तब तक आरटीआइ कार्यकर्ता बुरी तरह जल चुके थे। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे सिविल अस्पताल भिजवाया, जहां से उसे गंभीर हालत में हायर सेंटर देहरादून रेफर किया गया, जहां बुधवार दिन में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इससे पहले सिविल अस्पताल में पीड़ि‍त के बयान देने वाला एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसमें वह दो युवकों पर आग लगाकर भागने का आरोप लगा रहे हैं।

उधर, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि उपचार के दौरान धर्म सिंह की देहरादून के अस्पताल में मौत हो गई। स्वजनों ने बिना पुलिस को बताए ही अंतिम संस्कार कर दिया। एसपी देहात का कहना है कि धर्म सिंह का किसी से कोई विवाद नहीं था। वह मानसिक रूप से भी परेशान था। इस मामले में कोई तहरीर भी नहीं आई है।

फायर झोंकने में दर्ज नहीं हुआ मुकदमा

पथरी क्षेत्र के गांव नसीरपुर कलां में घर मे सो रहे दंपती पर फायर झोंकने के मामले में पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पीड़ितों ने पुलिस पर कार्रवाई में देरी का आरोप लगाया है। उधर, पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। नसीरपुर कलां में सोमवार की रात में लगभग दो बजे अपने घर में सो रहे रईस व उसकी पत्नी पर खिड़की से किसी ने फायर झोंक दिया था। 

यह भी पढ़ें: मां की हत्या के बाद आत्महत्या के मामले में पुलिस ने शुरू की जांच Dehradun News

इसमें दोनों बाल-बाल बचे। उसने पुलिस को तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। उधर, पीडि़त का आरोप है कि पुलिस आरोपितों को बचाने के लिए जानबूझकर कार्रवाई नहीं कर रही है। उधर, एसओ पथरी सुखपाल सिंह मान ने बताया मामले में जांच चल रही है। मामला आपसी झगड़े का लग रहा है।

यह भी पढ़ें: मां की हत्या के बाद युवक ने खुद को भी गोली से उड़ाया Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.