ऋषिकेश, जेएनएन। टिहरी जनपद के नरेंद्रनगर प्रखंड के पट्टी दोगी क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत बांस काटल में चुनावी रंजिश के चलते युवक की हत्या में पुलिस ने ग्राम प्रधान और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रधान के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मामले में प्रधान की  भूमिका की जांच कर रही है। 

थाना मुनिकीरेती के अंतर्गत पट्टी दोगी की ग्राम पंचायत बांस काटल में प्रधान पद के लिए इस बार हुए मुकाबले में लिखवार सिंह कैंतुरा ने नरेंद्र सिंह कैंतुरा को 78 मतों से पराजित किया था। नवनिर्वाचित प्रधान लिखवार सिंह के भाई जयपाल का समीप ही रहने वाले प्रतिद्वद्वी पक्ष के हरपाल सिंह कैंतुरा और साथियों के साथ चुनाव को लेकर विवाद चल रहा था।

पुलिस के मुताबिक चुनावी रंजिश के चलते प्रधान का भाई जयपाल सिंह कैंतुरा पुत्र गल्लू सिंह सोमवार की रात करीब सवा आठ बजे बजे हरपाल सिंह कैंतुरा पुत्र दीवान सिंह के घर पहुंचा। यहां इनकी कहासुनी हुई। 

आरोप है कि जयपाल सिंह ने हरपाल सिंह की पत्नी पूर्व प्रधान कमलेश्वरी देवी के अपशब्द कहे। इसका हरपाल ने विरोध किया। इसके बाद जयपाल सिंह समीप ही अपने घर गया और चाकू लेकर आ गया। रात्रि करीब पौने नौ बजे उसने हरपाल सिंह को घर से बाहर बुलाया। 

हरपाल ने दरवाजा खोला तो जयपाल ने चाकू से हरपाल सिंह की छाती पर वार कर दिया। पास ही प्राकृतिक स्रोत में खड़ा राकेश कैंतुरा (31 वर्ष) पुत्र उत्तम सिंह बीच बचाव करने आया तो जयपाल ने उसके के गले में चाकू से वार कर दिया। हमला करने के बाद जयपाल मौके से फरार हो गया। 

देर रात दोनों घायलों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश लाया गया था। जहां चिकित्सकों ने राकेश कैंतुरा को मृत घोषित कर दिया। हरपाल सिंह को एम्स रेफर किया गया। संबंधित मामले में मृतक राकेश कैंतुरा के पिता उत्तम सिंह पुत्र भीम सिंह निवासी बांस काटल पट्टी दोगी नरेंद्र नगर ने जयपाल कैंतुरा और उसके भाई ग्राम प्रधान लिखवार सिंह कैंतुरा के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। 

यह भी पढ़ें: चुनावी रंजिश के चलते युवक की गला रेत कर हत्या Dehradun News

थाना मुनिकीरेती के वरिष्ठ उप निरीक्षक संजीत कुमार ने बताया कि हत्या के आरोप में जयपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस वारदात में उसके भाई ग्राम प्रधान लिखवार सिंह की भूमिका की जांच की जा रही है। राकेश कैंतुरा के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। गंभीर रूप से घायल हरपाल सिंह कैंतुरा का एम्स में उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर फर्नीचर कारोबारी के परिवार पर हमला, मुकदमा दर्ज  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस