Move to Jagran APP

चुनावी रंजिश के चलते युवक की गला रेत कर हत्या Dehradun News

पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में जनपद टिहरी के नरेंद्रनगर प्रखंड में बास काटल गांव में चुनावी रंजिश के चलते एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई।

By Edited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 12:42 PM (IST)
चुनावी रंजिश के चलते युवक की गला रेत कर हत्या Dehradun News
चुनावी रंजिश के चलते युवक की गला रेत कर हत्या Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में जनपद टिहरी के नरेंद्रनगर प्रखंड में बास काटल गांव में चुनावी रंजिश के चलते एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। साथ ही उसके साथी को धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया गया। घायल को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। जहां से चिकित्सकों उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

loksabha election banner

ऋषिकेश से करीब 55 किमी दूर थाना मुनिकीरेती अंतर्गत पट्टी दोगी क्षेत्र के बास काटल गाव में गत रात करीब सवा आठ बजे चुनावी रंजिश के चलते एक युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। हमले में युवक का साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। देर रात दोनों को राजकीय चिकित्सालय लाया गया। जहा पुलिस ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। 

थाना मुनिकीरेती की ढालवाला चौकी प्रभारी उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि पट्टी दोगी के बास काटल ग्राम पंचायत में लिखवार सिंह कैंतुरा ग्राम प्रधान का चुनाव जीते हैं। पुलिस के मुताबिक हरपाल कैंतुरा (35) पुत्र दीवान सिंह के घर के समीप गत रात दो पक्षों के बीच चुनावी रंजिश को लेकर झगड़ा हो गया। 

इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने मौके पर राकेश कैंतुरा (31) पुत्र उत्तम सिंह निवासी ग्राम बास काटल पट्टी दोगी टिहरी गढ़वाल के गले में धारदार हथियार से हमला कर दिया। साथ में मौजूद हरपाल सिंह कैंतुरा की छाती में भी धारदार हथियार से हमला किया गया। देर रात मुनिकीरेती पुलिस को घटना की सूचना दी गई। 

रात्रि करीब 11 बजे दोनों घायलों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश लाया गया। जहा चिकित्सकों ने राकेश कैंतुरा को मृत घोषित कर दिया। चौकी प्रभारी ढालवाला विनोद कुमार ने बताया कि मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्रथम दृष्टया चुनावी रंजिश को लेकर यह घटना हुई है। गंभीर रूप से घायल हरपाल कैंतुरा को हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

प्रधान के भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

नरेंद्र नगर प्रखंड के पट्टी दोगी क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत बांस काटल में चुनावी रंजिश के चलते युवक की हत्या के मामले में मृतक के पिता ने प्रधान के भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम रवाना हो गई है।

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर फर्नीचर कारोबारी के परिवार पर हमला, मुकदमा दर्ज  

संबंधित मामले में मृतक राकेश कैंतूरा के पिता उत्तम सिंह पुत्र भीमसिंह निवासी बांस काटल पट्टी दोगी नरेंद्र नगर ने जयपाल कैंतूरा के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। मुनिकीरेती पुलिस के मुताबिक जयपाल कैंतूरा ग्राम प्रधान लखवार सिंह का भाई है।

यह भी पढ़ें: कहासुनी के बाद पड़ोसी ने चाय विक्रेता को उतार दिया मौत के घाट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.