देहरादून, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में भाजपाइयों ने गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में जगह-जगह रैलियों का आयोजन किया। इस दौरान तिरंगा यात्रा निकाली गई और हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। इसके अलावा लोगों को घर-घर जाकर भी सीएए के बारे में जानकारी दी गई। 

रविवार को देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी रैली में शामिल हुए और  सीएए के समर्थन में नारे लगाए।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में रह रहे शरणार्थियों को नागरिकता देने का फैसला लेकर देश की सदियों पुरानी प्रथा को जीवित किया है। जो शरण में आता है, उसे शरण दो, सम्मान दो।

भाजपा के तमाम विधायकों और मंडल प्रभारियों ने अपने क्षेत्रों में 'आइ सपोर्ट सीएए' के नारे लगाकर रैलियां निकालीं। हाथों में तिरंगा और भाजपा के झंडे लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने पैदल यात्राएं निकाल कर सीएए लागू करने का स्वागत किया। हरिद्वार में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और विधायक आदेश चौहान ने भी नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली निकाली। जिले के कलियर में भाजपाइयों ने सीएए के समर्थन में बाइक रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। चमोली जिले के गोपेश्वर में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।  

यह भी पढ़ें: Citizenship amendment act: सीएम रावत बोले, अशांति फैलाने वालों से सावधान रहे युवा

टिहरी जिले के चंबा में विधायक धन सिंह नेगी के नेतृत्व में रैली निकाली गई। जबकि कुमाऊं मंडल के ऊधमसिंह नगर जिले के दिनेशपुर में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के नेतृत्व में जनसभा हुई। रुद्रपुर में विधायक राजकुमार ठुकराल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सभा की। इसी तरह चम्पावत, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर और नैनीताल जिले में भी भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने रैली कर सीएए के प्रति लोगों को जागरूक किया।

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: भाजपाइयों ने लोगों को किया जागरूक, पीएम को भेजे पोस्टकार्ड Dehradun News 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस