Move to Jagran APP

Citizenship Amendment Act: भाजपाइयों ने लोगों को किया जागरूक, पीएम को भेजे पोस्टकार्ड Dehradun News

सहसपुर के सुद्धोवाला क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून के प्रति लोगों को जागरूक किया। कार्यकर्ताओं ने कानून के समर्थन में प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड भी भेजे।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 12:59 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 12:59 PM (IST)
Citizenship Amendment Act: भाजपाइयों ने लोगों को किया जागरूक, पीएम को भेजे पोस्टकार्ड Dehradun News
Citizenship Amendment Act: भाजपाइयों ने लोगों को किया जागरूक, पीएम को भेजे पोस्टकार्ड Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सहसपुर के सुद्धोवाला क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को किसी भी प्रकार का विरोध करने से पहले उसे समझना चाहिए। कार्यकर्ताओं ने कानून के समर्थन में प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड भी भेजे गए।

loksabha election banner

सहसपुर के सुद्धोवाला भाजपा मंडल के अध्यक्ष सुखदेव फरस्वाण के नेतृत्व में पूरे क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता एकजुट हुए। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को जानकारी दी। विधायक पुंडीर ने कहा कि कानून के बारे में विपक्षी राजनीतिक दल भ्रामक प्रचार करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश व भाजपा की राज्य सरकारें जनहित की योजनाओं पर कार्य कर रही हैं। इसलिए विपक्षी दलों के पास कोई मुद्दा शेष नहीं रह गया है। इस कारण विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून को मुद्दा बनाकर अपना जनाधार मजबूत करने के प्रयास कर रही हैं। 

कार्यक्रम में राहुल पुंडीर, राजेंद्र बलूनी, भागीरथ चौधरी, कविता, लीला देवी, गीता भट्ट, लक्ष्मी भगवान, प्रेमा सेमवाल, अलका रावत, पारस थापा, विपिन कुमार, प्रेमलाल कोठारी, राज कुमार सहगल, जगदीश पाल, नरेश चंद शर्मा, सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

भाजयुमो ने पीएम को भेजा पोस्टकार्ड

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड भेजा है। परेड मैदान स्थित भाजपा महानगर कार्यालय में भाजयुमो ने बैठक कर नागरिकता संशोधन कानून पर चर्चा की। इसके बाद संगठन के कार्यकर्ताओं ने पोस्टकार्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश भेजा कि नागरिकता संशोधन कानून का भाजयुमो पूर्ण समर्थन करता है। प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए भाजयुमो महानगर अध्यक्ष श्याम पंत ने उनके निर्णय को ऐतिहासिक बताया। 

इसके अलावा भाजयुमो महामंत्री राजेश रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री के भीतर कड़े और राष्ट्रहित के निर्णय लेने की क्षमता है। इस दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, जितेंद्र रावत मोनी, सतेंद्र नेगी, भावना चौधरी आदि उपस्थित थे।

सीएए के समर्थन में भाजपा करेगी बुद्धिजीवी सम्मेलन

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत 15 जनवरी तक राज्यभर में बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। सम्मेलनों के लिए मुख्य वक्ता भी तय कर दिए गए हैं। सीएए को लेकर भाजपा के जनजागरण अभियान के तृतीय चरण में बुद्धिजीवी सम्मेलनों की श्रृंखला शुरू की जा रही है। 

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन के अनुसार अभियान का मकसद जनमानस को सीएए के सही तथ्यों से अवगत कराना और कांग्रेस, वामपंथी व अन्य विपक्षी दलों के दुष्प्रचार का पर्दाफाश करना है। डॉ.भसीन ने बताया कि 12 जनवरी को बनबसा (चंपावत), हल्द्वानी (नैनीताल) व काशीपुर (ऊधमसिंहनगर) में होने सम्मेलनों में क्रमश: दायित्वधारी राजेश कुमार, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी व सांसद अजय टम्टा मुख्य वक्ता होंगे। 

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: सीएए के समर्थन में हरिद्वार और रुड़की में भाजपा की रैली, चमोली, उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग में जनसंपर्क

13 जनवरी को नई टिहरी, देहरादून व पिथौरागढ़ के सम्मेलनों के लिए दायित्वधारी नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक व सांसद अजय टम्टा और 14 जनवरी को तिलवाड़ा (रुद्रप्रयाग) के सम्मेलन के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला मुख्य वक्ता होंगे। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को पौड़ी, उत्तरकाशी व ऋषिकेश में सम्मेलन होंगे। पौड़ी में प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार, उत्तरकाशी में प्रदेश मंत्री कुलदीप कुमार व ऋषिकेश में प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल मुख्य वक्ता होंगे। चमोली जिले का सम्मेलन हो चुका है।

यह भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर लोगों में भ्रम को लेकर की चर्चा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.