Move to Jagran APP

रायपुर विधायक उमेश काऊ का पुतला फूंकने के मामले की जांच शुरू

रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ पर भितरघात के आरोप और चुनाव में हारे पार्षद प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा पुतला दहन प्रकरण पर भाजपा ने जांच बिठा दी है।

By Edited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 04:19 PM (IST)
रायपुर विधायक उमेश काऊ का पुतला फूंकने के मामले की जांच शुरू
रायपुर विधायक उमेश काऊ का पुतला फूंकने के मामले की जांच शुरू

देहरादून, जेएनएन। रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ पर भितरघात के आरोप और चुनाव में हारे पार्षद प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा पुतला दहन प्रकरण पर भाजपा ने जांच बिठा दी है। महानगर अध्यक्ष विनय गोयल स्वयं जांच में जुट गए हैं। जल्द इस मामले में कुछ लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है। 

loksabha election banner

नगर निगम देहरादून के चुनाव में रायपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बागी प्रत्याशी चुनाव जीते। इस जीत के बाद पार्टी में अंतर्कलह शुरू हो गई। 

चुनाव हारने वाले पार्षद प्रत्याशियों ने इसका ठिकरा रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ पर फोड़ा। इसे लेकर सहस्रधारा, डांडा लखौंड, लाडपुर और राजीवनगर चौक पर विधायक शर्मा का पुतला भी फूंका गया। इससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है। 

अब इस प्रकरण का भाजपा महानगर ने संज्ञान लिया है। महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने कहा कि पूरे मामले की गोपनीय जांच कराई जा रही है। वह स्वयं जांच की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जगह पार्टी और पार्टी पदाधिकारियों को लेकर बयानबाजी ठीक नहीं है। यह मामला अनुशासनहीनता का है। यदि किसी ने भितरघात किया है तो वह तय प्लेटफार्म पर शिकायत दर्ज कराएं। इस मामले की जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। अभी तक 10 से 12 लोगों को चिह्नित किया गया है। 

प्रकरण पर जाना विधायक का पक्ष 

इस मामले में भाजपा महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने विधायक उमेश काऊ के घर पहुंचकर पक्ष जाना। पुतला दहन और कार्यकर्ताओं की नाराजगी के बारे में भी विधायक की राय जानी। गोयल ने कहा कि विधायक का कहना है कि जो लोग प्रदर्शन और पुतला दहन कर रहे हैं, वह पार्टी में सदस्य तक नहीं हैं। हमसे पूछकर किसी ने टिकट नहीं दिया। 

जिसे जनता ने चाहा उसे जिताया 

रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ के मुताबिक जिसको जनता ने चाहा, जिताया। मैं किसी का भाग्य नहीं लिख सकता। रही बात वोटों की, मेरी विधानसभा से पार्टी महापौर प्रत्याशी गामा हर वार्ड से एक हजार से ज्यादा लीड के साथ आगे रहे। पुतला दहन में जितनी मेहनत हो रही है, उतनी अगर चुनाव में करते तो जीत ही जाते। 

यह भी पढ़ें: गैरसैंण में सत्र पर हरक सिंह ने अजय भट्ट के सुर में मिलाया सुर

यह भी पढ़ें: भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूंका अपने ही विधायक का पुतला, ये है नाराजगी की वजह

यह भी पढ़ें: गैरसैंण में सत्र आयोजित करने को लेकर सरकार और भाजपा आमने सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.