देहरादून, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव का एलान होने के साथ ही उत्तराखंड में भाजपा जंग के लिए तैयार हो चुकी है। इस कड़ी में आगे की रणनीति तय करने के साथ ही व्यवस्थाएं तय करने के सिलसिले में भाजपा की उच्च स्तरीय बैठक देहरादून में बुलाई गई है। 

इसमें राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राज्य के लोकसभा चुनाव प्रभारी थावरचंद्र गहलौत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ ही कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत व मदन कौशिक, राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत, पांचों लोस क्षेत्रों के प्रभारी और मोर्चों के अध्यक्ष शिरकत करेंगे। 

पहले यह उम्मीद जताई जा रही थी कि पिछले चुनावों की भांति उत्तराखंड में लोस चुनाव बाद के चरणों में होगे, लेकिन इस मर्तबा यह प्रथम चरण में हो रहे हैं। माहभर पहले राष्ट्रीय स्तर से मिले कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के बाद दूसरी कड़ी में सभी सात मोर्चों के सम्मेलन समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। अब जबकि, चुनाव का एलान हो चुका है तो पार्टी को अपनी रणनीति में भी थोड़ा बदलाव करना पड़ रहा है। अब सीधे मैदान में उतरने की रणनीति तय की जा रही है। 

इसी कड़ी में देहरादून में पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें मॉनीटरिंग, रिव्यू और जमीनी रणनीति पर मुहर लगेगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के अनुसार बैठक में मैदान में उतरने की रणनीति और व्यवस्थाओं पर मुख्य रूप से मंथन होगा। 

इसके अलावा विभिन्न मोर्चों के सम्मेलनों की तिथियों पर मुहर लगाई जाएगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय व प्रांतीय नेताओं के संभावित कार्यक्रमों की सूची भी फाइनल कर इसे केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा। 

सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हों महिला कार्यकर्ता 

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अनीता सिंह ने महिला कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में भाजपा की सफलता के लिए जी-जान से जुटने की अपील की। सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में महिला मोर्चा की बैठक में उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि महिलाएं सोशल मीडिया पर सक्रिय हों। इसके जरिये लोगों को पार्टी की पार्टी की रीति-नीति के साथ ही केंद्र एवं राज्य सरकारों की उपलब्धियों की जानकारी दें। 

इस अवसर पर निर्णय लिया गया कि सभी जिलों में महिला मोर्चा के सम्मेलन आयोजित किए जाएं। बैठक में मौजूद रहे भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं दायित्वधारी नरेश बंसल ने बताया कि महिला मोर्चा के इन सम्मेलनों की तिथियों पर मंगलवार को होने वाली बैठक में मुहर लगेगी। बैठक में विधायक ऋतु खंडूड़ी के अलावा मोर्चा की जिलाध्यक्ष और प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थीं। 

विस क्षेत्रवार होंगे एससी मोर्चा के सम्मेलन 

प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं दायित्वधारी ज्योति गैरोला ने एससी मोर्चा की बैठक ली, जिसमें लोस चुनाव के संबंध में चर्चा की गई। गैरोला के मुताबिक इस बैठक में एससी मोर्चा के विधानसभा क्षेत्रवार सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सुबोध राकेश, बच्चीलाल शाह, विनेश आर्य आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: सियासी मौसम के साथ बदलता रहा हरिद्वार सीट का मिजाज

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: प्रत्याशियों की परीक्षा लेगा पौड़ी का भूगोल

यह भी पढ़ें: विधायक चैंपियन ने हरीश रावत और रमेश पोखरियाल निशंक को बताया प्रवासी पक्षी

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस