देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संयुक्त राष्ट्र की ओर से  जैश ए मोहम्मद के आतंकी सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यूएन के इस फैसले की जितनी सराहना की जाए कम है। साथ ही उन्होंने इसे भारत की कूटनीतिक जीत बताया। 

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा है कि कुख्यात आतंकी मसूद अजहर को घेरने के लिए मोदी सरकार ने उत्कृष्ट विदेश नीति का परिचय दिया। सभी देशों को साथ लाने के लिए कोशिश में भारत सरकार सफल रही। 

उन्होंने कहा कि मसूद पर चीन के बार-बार के अड़ियल रवैये पर नरेंद्र मोदी सरकार की कुशल कूटनीति भारी पड़ी। यही वजह कि चार बार मसूद अजहर पर वीटो करने के बाद आखिरकार चीन को भी भारत की कूटनीति के आगे झुकना पड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह इसके लिए कूटनीति अपनाई इसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वैश्विक मोर्चे पर आज भारत की कूटनीति का डंका बज रहा है। भारत को एक शक्तिशाली देश के रूप में देखा जा रहा है। आतंकवाद के खिलाफ भारत के कठोर प्रयासों को सफलता मिल रही है। यही वजह है कि आज तमाम बड़े देश भारत के साथ खड़े हैं और पाकिस्तान दुनिया में अलग थलग पड़ गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान पहले ही बेनकाब हो चुका था। अब उस पर मुहर लग चुकी है, जो कि बहुत जरूरी था। अब दुनिया में आतंकवाद को फैलाने वाले तत्वों को नियंत्रित करने में सफलता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के आरोपी मसूद अजहर को घेरने के लिए मोदी सरकार ने एक के बाद एक कठोर फैसले लिए। पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की और फिर आतंक के पनाहगार पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग थलग कर दिया। और अब मसूद अजहर के मामले पर चीन को भी झुकना पड़ा है।

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि मोदी सरकार के इन्हीं बुलंद फैसलों से देश के हर नागरिक का विश्वास बढ़ा है कि देश का नेतृत्व आज मजबूत और सुरक्षित हाथों में है। मोदी सरकार दुनिया को संदेश देने में कामयाब रही है कि आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलना होगा। 

यह भी पढ़ें: हरीश रावत ने किया दावा, उत्तराखंडीयत से जुड़ गए हैं त्रिवेंद्र

यह भी पढ़ें: उक्रांद का महाधिवेशन 24 व 25 जुलाई को होगा हरिद्वार में

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायकों के विवाद की जांच करेगी तीन सदस्यीय कमेटी

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस