देहरादून, जेएनएन। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (आइआइएफटी) एमबीए प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रदेश में यह परीक्षा देहरादून समेत छह शहरों में होगी। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार प्रवेश परीक्षा एक दिसंबर को होगी। परिणाम 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 11 नवंबर से डाउनलोड किए जा सकेंगे। यह परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड होगी। 

बता दें, आइआइएफटी एमबीए परीक्षा इंटरनेशनल बिजनेस (आइबी) कार्यक्रम में प्रवेश लेने का अवसर प्रदान करती है। यह आइआइएफटी दिल्ली, कोलकाता और काकीनाडा की 420 सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा देश के 20 शहरों में होनी है। 

परीक्षा के लिए अर्हता

आवेदक किसी भी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए। अनुसूचित जाति, जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के यह 45 प्रतिशत निर्धारित है। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नौ विभागों के 36 इंजीनियरों को एमबीए कराएगी सरकार

आवेदन शुल्क 

सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये, एससी-एसटी व दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये व विदेशी भारतीयों के लिए 9500 रुपये है।

यहां होगी परीक्षा-देहरादून, हल्द्वानी, हरिद्वार, नैनीताल, पंतनगर व रुड़की।

यहां करें लॉगइन : tedu.iift.ac.in

यह भी पढ़ें: अब संबद्धता पाने वाले कॉलेजों की सख्ती से होगी जांच, पढ़िए पूरी खबर

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस