जागरण संवाददाता, देहरादून: Ankita Murder Case: पौड़ी जिले के गंगा भोगपुर स्थित वनन्तरा रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सोमवार को एसआइटी को मिल गई।

शरीर पर पांच जगह मिले चोट के निशान

रिपोर्ट में मृतका (Ankita Bhandari Murder के शरीर पर पांच जगह चोट के निशान होने का उल्लेख है, साथ ही मौत का कारण पानी में डूबना और दम घुटना बताया गया है। मृतका के साथ दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है। फिर भी संदेह दूर करने के लिए सैंपल को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

रिसार्ट के स्टाफ के बयान दर्ज

मृतका के स्वजन पोस्टमार्टम के बाद से ही रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग कर रहे थे, देर शाम उन्हें भी यह रिपोर्ट उपलब्ध करा दी गई। इस बीच मामले की जांच कर रही एसआइटी ने रिसार्ट पहुंचकर वहां के स्टाफ के बयान दर्ज किए। घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य एकत्र किए।

आरोपितों को रिमांड पर लेने की तैयारी

हत्याकांड के मुख्य आरोपित पुलकित आर्या सहित गिरफ्तार तीनों आरोपितों को एसआइटी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इसके लिए मंगलवार को अदालत में अर्जी दाखिल की जा सकती है।

दोस्त की सूचना पर खुला मामला

पौड़ी जिले के यमकेश्वर विकासखंड के श्रीकोट की रहने वाली अंकिता की हत्या (Ankita Bhandari Murder का आरोप रिसार्ट के स्वामी पुलकित आर्या, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता पर है। उन्होंने 18 सितंबर को अंकिता को जिंदा चीला नहर में फेंक दिया था। अंकिता के जम्मू निवासी एक दोस्त की सूचना पर यह मामला खुला।

चीला बैराज से बरामद किया था अंकिता का शव

पुलिस ने शनिवार को चीला बैराज से अंकिता का शव बरामद किया था। उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर स्वजन और गांव के सैकड़ों लोगों ने रविवार को छह घंटे तक बदरीनाथ हाईवे जाम किया था। तब तक उन्होंने शव का अंतिम संस्कार भी नहीं किया।

एम्स के चार डाक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम

मुख्यमंत्री की अपील के बाद देर शाम दाह संस्कार किया गया। अंकिता के शव का पोस्टमार्टम एम्स ऋषिकेश के चार डाक्टरों के पैनल ने किया था। सोमवार शाम को विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट एसआइटी को मिल गई।

  • पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना और डूबना बताया गया है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मृतका के स्वजन के साथ भी साझा कर दी गई है।

एसआइटी ने कुछ और साक्ष्य जुटाए

डीजीपी ने बताया कि एसआइटी ने सोमवार को घटनास्थल पहुंचकर कुछ और साक्ष्य जुटाए। अब तक उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल, सीडीआर और इलेक्ट्रानिक साक्ष्य का गहनता से विश्लेषण किया जा रहा है। रिसार्ट के स्टाफ से पूछताछ की गई है।

Ankita Murder Case: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अंकिता की मां और पिता से की मुलाकात, सीएम धामी को फोन कर बताए हालात

रिसार्ट में ठहरने वाले मेहमानों की सूची प्राप्त की

रिसार्ट में घटना के दिन ठहरने वाले मेहमानों की सूची प्राप्त कर ली गई है। इनसे संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आए तथ्यों को क्रास चेक करने के लिए आरोपितों को रिमांड पर लिया जाएगा। एसआइटी प्रभारी डीआइजी पी रेणुका देवी को लक्ष्मण झूला में कैंप करने को कहा गया है।

Ankita Murder Case: हरीश रावत बोले- कौन हैं वे VIP जिसके लिए अंकिता पर बनाया जा रहा था दबाव, देखें वीडियो

मेरठ में रह रही है महिला

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि रिसार्ट में पूर्व में जिस महिला के गायब होने की बात सामने आ रही थी, उसका पता लगा लिया गया है। एसआइटी के सदस्य एएसपी शेखर सुयाल ने इस महिला से बात की। इस समय वह मेरठ में रह रही है। इस महिला ने बताया कि उसने रिसार्ट में एक महीने कार्य किया था। वेतन कम होने के कारण उसने नौकरी छोड़ दी थी। डीजीपी के अनुसार, इस महिला ने उस पर किसी तरह का दबाव नहीं डालने की बात कही है।

Ankita Murder Case: कांग्रेस ने सरकार पर लगाया आरोप, कहा- अंकिता हत्याकांड की हो सीबीआइ जांच

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट