Move to Jagran APP

पार्टी से नाराज नेताओं ने बसपा का विकल्प बनाने को किया मंथन Dehradun News

बहुजन समाज पार्टी के विकल्प के रूप में नए संगठन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बसपा सुप्रीमों से नाराज नेताओं ने नई पार्टी बनाने के लिए ऋषिकेश में गहन मंथन किया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 12:23 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 12:23 PM (IST)
पार्टी से नाराज नेताओं ने बसपा का विकल्प बनाने को किया मंथन Dehradun News
पार्टी से नाराज नेताओं ने बसपा का विकल्प बनाने को किया मंथन Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी के विकल्प के रूप में नए संगठन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान व दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों के बसपा से जुड़े कार्यकर्ताओं ने नए संगठन पर चर्चा कर आगामी रणनीति तैयार की। नौ अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में परिवर्तन यात्रा के रूप में बसपा को बड़ा झटका देने पर भी विचार मंथन किया गया। 

prime article banner

नगर निगम ऋषिकेश के सभागार में देर रात तक चली बैठक में बसपा के कद्दावर नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री दद्न प्रसाद के साथ विभिन्न प्रांतों के बसपा नेताओं ने एकत्र होकर विचार मंथन किया। इस बैठक से मीडिया को भी दूर रखा गया। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में उपस्थित नेताओं ने बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रति गहरी नाराजगी प्रकट की। कहा कि मायावती बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के उद्देश्यों से भटक कर बसपा को अपने खानदान की पार्टी के रूप में उपयोग कर रही हैं। बसपा अब टिकट बिकाऊ पार्टी बन चुकी है। 

इन सभी कारणों से पार्टी के ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर अन्य राजनीतिक दलों का थामने को मजबूर हैं। वक्ताओं ने कहा कि इन परिस्थितियों को देखते हुए और निष्ठावान कार्यकर्ताओं को थामने के लिए एक नया मंच तैयार किए जाने की आवश्यकता है। इसका झंडा, नाम और निशान अलग घोषित किया जाए। 

पूर्व कैबिनेट मंत्री दद्न प्रसाद ने तो यहां तक आरोप लगाया कि मायावती डॉ. भीमराव अंबेडकर और कांशीराम के मिशन के साथ भी गद्दारी कर रही हैं। वह अपने भाई आनंद कुमार को सीबीआइडी की कार्रवाई से बचाने के लिए भाजपा की शरण में जा रही हैं। 

यह भी पढ़ें: भाजपा शासन काल के घोटालों की भी हो सीबीआइ जांच Dehradun News

मंथन बैठक में बहुजन समाज पार्टी के चिंतक, पूर्व आईएएस, आईपीएस, हाईकोर्ट के पूर्व जज, प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। मंथन बैठक का संचालन पूर्व आयकर अधिकारी डॉ. भारत भूषण ने किया। इस अवसर पर महेंद्र सिंह, हिम्मत सिंह, दिलीप कुमार, संजय खत्री आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुरू की प्रत्याशी चयन की कसरत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.