ऋषिकेश, जेएनएन। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में होने वाले छात्रसंघ चुनाव में सभी प्रत्याशी हस्त निर्मित अथवा लिखित प्रचार सामग्री का प्रयोग करेंगे। कोई भी प्रिंटिंग प्रेस यदि प्रचार सामग्री का प्रकाशन करता है, तो उसके खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।  

छात्र संघ चुनाव को लेकर लिंगदोह समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिए कोतवाली पुलिस ने गाइडलाइन जारी की है। कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने सभी प्रिंटिंग प्रेस संचालक सहित छात्र नेताओं की बैठक बुलाई।

बैठक में पुलिस ने साफ कर दिया कि चुनाव में कोई भी पोस्टर, बैनर, फ्लेक्स या पंपलेट नहीं छापेगा और छपवाएगा। अब तक प्रकाशित सामग्री की सूची प्रिंटिंग प्रेस संचालक पुलिस को सौंपेंगे। बैठक के दौरान लिंगदोह समिति की सिफारिशें स्पष्ट करते हुए इंस्पेक्टर रितेश शाह ने कहा कि कोई भी छात्रसंघ उम्मीदवार चुनाव प्रचार प्रसार के लिए प्रिंटेड सामाग्री का प्रयोग नहीं करेगा। छात्रसंघ उम्मीदवार चुनाव प्रचार प्रसार के लिए हस्तलिखित पोस्टरों का ही प्रयोग करेगा। 

कहा कि कोई भी उम्मीदवार चुनाव के दौरान किसी प्रकार की अनैतिक गतिविधि में लिप्त नहीं होगा। चुनाव को लेकर कोई आपसी मन मुटाव नहीं करेगा, ऐसा प्रचार नहीं करेगा जिससे आपसी मतभेद हो। प्रभारी निरीक्षक ने सभी उप निरीक्षकों, चीता मोबाइल व बीट कर्मचारी गणों को आगामी छात्र संघ चुनाव तक कॉलेज के आसपास गश्त एवं होटल ढाबों आदि की सघन चेकिंग के लिए आदेशित किया। 

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले अभाविप में गुटबाजी से विरोधियों का पलड़ा भारी Dehradun News

बैठक में अजय जायसवाल, अमन कक्कड्, अरूण मनवाल, अनुज सक्सेना, हिमांशु अग्रवाल, बलवीर चौहान, गोविंद ङ्क्षसह, कुलदीप सेमवाल, गौरव, विनित, राहुल आदि प्रिंटिंग प्रेस संचालक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में शिक्षकों की कमी को मुद्दा बनाएगी एनएसयूआइ, होगा आंदोलन

 

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप