Move to Jagran APP

राष्ट्रवाद की लड़ाई को सदैव तत्पर रहेगा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद Dehradun News

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 71वें स्थापना दिवस पर वक्ताओं ने कहा कि अभाविप के कार्यकर्ता राष्ट्रवाद और छात्र हित के लिए हर लड़ाई लड़ने को तत्पर रहते हैं।

By Edited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 02:58 PM (IST)
राष्ट्रवाद की लड़ाई को सदैव तत्पर रहेगा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद Dehradun News
राष्ट्रवाद की लड़ाई को सदैव तत्पर रहेगा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 71वें स्थापना दिवस पर वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्रवाद और समाज की कुरीतियों को दूर करने के लिए छात्र संगठन सदैव तत्पर रहेगा। अभाविप कॉलेज परिसरों में पढ़ाई का पक्षधर है। 

loksabha election banner

अभाविप का स्थापना दिवस मंगलवार को सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य वक्ता अभाविप के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मां सरस्वती और स्वामी विवेकानंद के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। प्रदीप शेखावत ने कार्यकर्ताओं को अभाविप के इतिहास और विभिन्न राष्ट्रीय आंदोलनों में समाज व छात्र हितों के लिए किए गए कार्यों से अवगत करवाया। 

उन्होंने कहा कि अभाविप एकमात्र ऐसा संगठन है जिसने सर्वप्रथम राष्ट्र का नाम भारत रखने का प्रयास किया। राष्ट्रभाषा हिंदी और 18 वर्ष मतदान की आयु के संकल्प को लेकर संपूर्ण राष्ट्र में काम किया और अपनी मांग पूरी होने पर ही दम लिया। इतना ही नहीं कश्मीर में राष्ट्रध्वज के अपमान की खिलाफत, आपातकाल में लोकतंत्र बचाने की लड़ाई हो या केरल में वामपंथी के विरोध में राष्ट्रवाद की अलख जगाने का मुद्दा हो, हर जगह अभाविप ने अपनी जिम्मेदारी का बेहिचक निर्वहन किया है। 

इस मौके पर विभाग संगठन मंत्री विक्रम फस्र्वाण, जिला प्रमुख डॉ. पुष्पेंद्र शर्मा, जिला विस्तारिका प्रियंका गढ़कोटी, विभाग संयोजक हिमांशु कुमार, महानगर मंत्री करन बिष्ट, महानगर छात्र प्रमुख्स मेघना देवासरी, रिषभ रावत, सागर तोमर आदि मौजूद रहे। 

सेना का मनोबल गिराना बर्दाश्त नहीं 

प्रदेश छात्र संघ चुनाव कार्य प्रमुख संकेत नौटियाल ने कहा कि जिस प्रकार सीमा में देश का सिपाही तत्पर रहता है उसी प्रकार अभाविप का कार्यकर्ता भी शिक्षा परिसरों में पूरी जिम्मेदारी के साथ खड़ा रहता है। कहा कि अभाविप ने सदैव भारतीय सेना के मनोबल को गिराने वाले और सेना का अपमान करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेसियो ने नगर निगम पहुंचकर आयुक्त का किया घेराव Dehradun News

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच खत्म नहीं हो रही खींचतान, छिड़ी दबदबे को जंग

यह भी पढ़ें: जहां मिलता है गंगा का पवित्र जल, वहां शराब की बॉटलिंग से गरमाई सियासत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.