Move to Jagran APP

'आप' के प्रदेश प्रवक्ता बोले, हरक सिंह रावत पार्टी ज्वाइन करने को स्वतंत्र, पर अपनानी होगी विचारधारा

आप पार्टी के प्रवक्ता नवीन परिशाली ने हरक सिंह रावत के पार्टी में शामिल होने की अटकलों पर कहा हरक सिंह रावत आप पार्टी ज्वाइन करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। पर उन्हें पार्टी आप में शामिल होने के लिए पार्टी की विचारधारा अपनानी होगी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 01:52 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 03:27 PM (IST)
'आप' के प्रदेश प्रवक्ता बोले, हरक सिंह रावत पार्टी ज्वाइन करने को स्वतंत्र, पर अपनानी होगी विचारधारा
'आप' के प्रदेश प्रवक्ता बोले, हरक सिंह रावत पार्टी ज्वाइन करने को स्वतंत्र।

देहरादून, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता नवीन परिशाली ने हरक सिंह रावत के पार्टी में शामिल होने की अटकलों पर कहा, हरक सिंह रावत 'आप' पार्टी ज्वाइन करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। पर उन्हें पार्टी आप में शामिल होने के लिए पार्टी की विचारधारा अपनानी होगी। 

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन परिशाली ने कहा, अहरक सिंह रावत को आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने की छूट है, पर उन्हें पहले विचारधारा को अपनाना होगा। साथ ही पार्टी ज्वाइन करने की जटिल पर प्रक्रिया से भी गुजरना होगा। हालांकि, उन्होंने ये भी साफ किया है कि हरक सिंह की ओर से राज्य स्तर के पदाधिकारियों और कार्यकारिणी के सदस्यों से 'आप' में शामिल होने के लिए कोई बातचीत नहीं की गई है। 

गौरतलब है कि उत्तराखंड के वन मंत्री हरक सिंह रावत ने शुक्रवार को एलान किया कि वे साल 2022 में होने वाले  विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे। अलबत्ता, अंतिम सांस तक प्रदेश की जनता की सेवा करते रहेंगे। डॉ. रावत के इस एलान से सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गरम है। 

यह भी पढ़ें: हरक के बहाने प्रीतम का सीएम त्रिवेंद्र पर हमला, कहा, बोर्ड के अध्यक्ष पद से मंत्री को हटाने का तरीका अलोकतांत्रिक

नेगी प्रकरण को लेकर सरकार को लिया आड़े हाथ 

वहीं, पार्टी प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने विधायक महेश नेगी प्रकरण को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि विधायक नेगी प्रकरण में सरकार जानबूझकर लेट लतीफी दिखा रही है। बीजेपी अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर एक महिला को न्याय देने में देरी कर रही है। उन्होंने हाई कोर्ट से मामले में दखल कर पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की। उमा सिसोदिया ने कहा कि अगर इस प्रकरण पर जल्द फैसला नहीं आया तो आम आदमी पार्टी प्रदेशभर में एक व्यापक आंदोलन चलाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के वन मंत्री हरक सिंह रावत का बड़ा बयान, 2022 में नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.