Move to Jagran APP

जालसाज ने इंश्योरेंस पॉलिसी का लालच देकर ठगे 78 हजार रुपये, पढ़िए पूरी खबर

एक जालसाज ने महिला को 2.97 लाख रुपये की इंश्योरेंस पॉलिसी दिलाने का लालच देकर 78 हजार रुपये ठग लिए। साइबर क्राइम थाना पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज की गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 04:57 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 07:55 PM (IST)
जालसाज ने इंश्योरेंस पॉलिसी का लालच देकर ठगे 78 हजार रुपये, पढ़िए पूरी खबर
जालसाज ने इंश्योरेंस पॉलिसी का लालच देकर ठगे 78 हजार रुपये, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। एक जालसाज ने महिला को 2.97 लाख रुपये की इंश्योरेंस पॉलिसी दिलाने का लालच देकर 78 हजार रुपये ठग लिए। साइबर क्राइम थाना पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज की गई है।

loksabha election banner

शिमला बाईपास स्थित वन विहार कॉलोनी में रहने वाले अमित कुमार पांडे ने बताया कि उनकी पत्नी के मोबाइल नंबर पर सात फरवरी को एक शख्स का फोन आया। उसने खुद को एक इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बताते हुए कहा कि आपके पिता की 2.97 लाख की इंश्योरेंस पॉलिसी है, जो लैप्स होने वाली है। अगर आप पॉलिसी की रकम प्राप्त करना चाहती हैं तो कुछ कागजात भेजने होंगे, जिससे पड़ताल की जा सके। उसने कागजातों का मिलान होने पर पॉलिसी की रकम बैंक खाते में डालने की बात कही।

इस पर अमित की पत्नी ने आरोपित की बताई मेल आइडी पर संबंधित कागजात भेज दिए। इसके बाद उसने अलग-अलग शुल्क के नाम पर महिला से 77 हजार 971 रुपये अपने बैंक खाते में जमा करा लिए। यह रकम महिला ने उसे गूगल-पे के जरिये भेजे। अमित ने इसकी शिकायत प्रदेश के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में करने के साथ ई-मेल के जरिये पुलिस अधिकारियों को भी भेजी है। देहरादून साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के सीओ अंकुश मिश्रा ने बताया कि यदि पीड़ि‍त ने शिकायत दी होगी तो वह मार्क होकर साइबर थाने चली गई होगी। 

महंगे शौक ने तीन किशारों को बना दिया चोर

महंगे मोबाइल और महंगे कपड़े पहनने के शौक ने तीन किशोरों को चोर बना दिया। शौक पूरे करने के लिए तीनों ने राजपुर के जोहड़ी गांव व थाना कैंट क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया। राजपुर पुलिस ने तीनों को पकड़कर बाल सुधार ग्रह भेज दिया है।

राजपुर थाना प्रभारी अशोक राठौड़ ने बताया कि बीते 10 फरवरी को जोहड़ी गांव के रहने वाले सुनील गुरुंग ने सूचना दी कि गांव में ही उनकी मिठाई की दुकान का ताला तोड़कर किसी ने चोरी कर ली है। चोरों ने पहले मिठाई खाई और बाद में 1500 रुपये चोरी कर लिए। जांच में पता चला कि उसी रात्रि को थाना कैंट क्षेत्र में भी एक मोबाइल की दुकान में चोरी हुई है। 

यह भी पढ़ें: पहले कार में दी लिफ्ट, फिर बैग से उड़ा दिए 40 हजार रुपये Dehradun News

बीती रात को राजपुर थाना की चीता पुलिस ने मालसी के नजदीक तीन लड़कों को एक दुकान के पास शटर से छेड़छाड़ करते देखा। इस दौरान पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उनके कब्जे और निशानदेही से चोरी के दो मोबाइल फोन, खाने का सामान, सिगरेट के पैकेट और नकदी बरामद हुई। पुलिस के अनुसार आरोपितों ने उक्त मिठाई की दुकान व मोबाइल की दुकान में भी चोरी की बात स्वीकारी।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में बुजुर्ग महिला को हमदर्द बनकर एक व्यक्ति ने ठगा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.