देहरादून, जेएनएन। बालाजी ज्वैलर्स पर रिटायर्ड फौजी ने कमेटी के नाम पर 13 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। ज्वैलर्स पिछले दो महीने से फरार है और उस पर दो मुकदमे पहले से दर्ज हैं। एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार, मोहन सिंह निवासी ठाकुरपुर फौज से रिटायर हैं और प्राइवेट नौकरी करते हैं। 

रिटायर होने के बाद जब वह प्रेमनगर घर आए तो यहां वह बालाजी ज्वैलर्स के मालिक महेश चंद्र वर्मा व उसके बेटों बॉबी व मंजीत के संपर्क में आए। इन सभी ने बताया कि वह ज्वैलरी शॉप चलाने के साथ कमेटी भी चलाते हैं, जिसमें लोगों को काफी मुनाफा हो रहा है। इन सभी की बातों में आकर उन्होंने भी कमेटी में पैसे लगाने शुरू कर दिए। अब तक वह तेरह लाख रुपये कमेटी में लगा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: जालसाजी में रजिस्ट्री कार्यालय के कर्मचारी समेत चार पर मुकदमे का आदेश Dehradun News

निर्धारित अवधि पूरी होने के बाद जब वह रकम मांगने के लिए महेश के पास गए तो वह आजकल में रकम देने की बात कहकर टालता रहा। इस बीच वह 24 सितंबर को दुकान बंद कर परिवार समेत फरार हो गया। तबसे उसका कुछ अता-पता नहीं है। एसओ प्रेमनगर ने बताया कि महेश और उसके बेटों के मोबाइल की सीडीआर निकालने के साथ उसके रिश्तेदारों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: लोगों को सम्मोहित कर ठगी करने का आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

 

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप