Move to Jagran APP

पैसे दोगुने करने का लालच देकर महिला से हड़पे 10 लाख रुपये Dehradun News

पैसे दोगुने करने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने महिला से 10 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ि‍त महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 04:14 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 04:14 PM (IST)
पैसे दोगुने करने का लालच देकर महिला से हड़पे 10 लाख रुपये Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। छह महीने में पैसे दोगुने करने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने महिला से 10 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ि‍त महिला की तहरीर पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने राजेश शर्मा निवासी फ्रेंडस कॉलोनी सिरमौर पांवटा साहिब हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सीमा रावत निवासी निकट चिल्ड्रन मॉडर्न ऐकेडमी,रुचिपुरा ब्रहमणवाला ने तहरीर में बताया कि राजेश शर्मा उनका परिचित है। एक दिन जीएमएस रोड स्थित एक होटल में राजेश मिला। उसने बताया कि वह अल्काजिना वाटर केयर कंपनी का कर्मचारी है। उनकी कंपनी में पैसे छह महीने में दोगुने हो सकते है। सीमा ने बताया कि उसने अपनी जमा पूंजी और रिश्तेदारों से पैसे लेकर दस लाख रुपये जून 2018 को राजेश को दे दिए। जब छह माह बाद उसने राजेश से पैसे वापस मांगे तो वह बहाने बनाने लगा।

उसके बाद एक दिन वह राजेश के जगाधरी, हरियाणा स्थित कार्यालय में पहुंच गई। उस समय राजेश ने उसे 15 लाख रुपये के चेक दे दिए। बाद में राजेश ने उन्हें फोन किया और कहा कि पांवटा साहिब आकर वह 15 लाख रुपये नगद ले लें और उसके दिए चेक वापस कर दें। 

इस पर सीमा अपनी बहन राजेश्वरी और परिचित नितिन सैनी, अनिल सैनी के साथ पांवटा साहिब पहुंची। जैसे ही उसने राजेश को चेक दिए तो उसने चेक फाड़ दिए। उसके बाद अपने साथियों के साथ उसने मारपीट की। सीमा ने बताया कि उसके इसकी शिकायत बाजार पुलिस चौकी में की। पुलिस ने राजेश को पूछताछ के लिए चौकी पर बुलाया।

यह भी पढ़ें: एक लाख का इनामी बदमाश देहरादून से हुआ गिरफ्तार Dehradun News

राजेश ने कहा कि वह 30 जनवरी 2020 तक उनका पूरा पैसा लौटा देगा। इसके लिए उसने राजेंद्र अग्रवाल निवासी अलकनंदा एनक्लेव रोड को गारंटर के रूप में दिखाया। जांच में राजेंद्र का पता भी फर्जी निकला। कोतवाली पटेलनगर के प्रभारी सूर्यभूषण ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाकर ठगने वाला गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.