Move to Jagran APP

Uttarakhand: तीमारदार ने डॉक्‍टर को कमरे में बंद कर पीटा, किया लहुलूहान; सिर पर आए तीन टांके

Uttarakhand News नंदानगर घाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मध्य रात्रि को पेट दर्द से कराह रहे मरीज को लेकर चिकित्सालय पहुंचे तीमारदारों की इलाज कर रहे चिकित्सक से बहस हो गई आरोप है कि चिकित्सक से मारपीट के दौरान सिर पर तीन टांके लगे हैं। प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ चमोली के चिकित्सकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

By Devendra rawatEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 11 Jul 2023 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2023 09:55 AM (IST)
Uttarakhand News: पुलिस ने व्यापार संघ अध्यक्ष सहित छह लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: Uttarakhand News: नंदानगर घाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मध्य रात्रि को पेट दर्द से कराह रहे मरीज को लेकर चिकित्सालय पहुंचे तीमारदारों की इलाज कर रहे चिकित्सक से बहस हो गई आरोप है कि चिकित्सक से मारपीट के दौरान सिर पर तीन टांके लगे हैं। पुलिस ने व्यापार संघ अध्यक्ष सहित छह लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

उपचार के लिए लाया गया पेट दर्द से परेशान मरीज

बताया गया कि नंदानगर घाट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मध्यरात्रि को किडनी में पथरी के चलते पेट दर्द से परेशान मरीज को उपचार के लिए लाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ रोहित चौहान ने बताया कि रविवार रात ढाई बजे जब कुछ लोग मरीज को लेकर सीएचसी में पहुंचे तो उन्होंने मरीज का इलाज किया।

बताया गया कि इस दौरान मरीज के साथ आए तीमारदारों ने चिकित्सक पर नशे का आरोप लगाया तथा उपचार में लापरवाही की बात कहते हुए बहस करने लगे। चिकित्सक का आरोप है कि इन नागरिकों द्वारा अस्पताल के अन्य कर्मचारियों को बाहर भेज कर कक्ष का दरवाजा बंद कर चिकित्सक की पिटाई की गई।

इस दौरान स्टील के स्टूल से चिकित्सक के सिर में भी वार किया गया। लहूलुहान चिकित्सक के सिर पर तीन टांके लगे हैं। नंदानगर के थानाध्यक्ष ध्वजवीर पंवार ने बताया कि चिकित्सक डॉ रोहित चौहान की तहरीर पर मुकेश सिंह नेगी, हरेंद्र सिंह, चरण सिंह, प्रेम सिंह भंडारी, गोविंद सिंह व प्रदीप सिंह, निवासी नंदानगर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

चिकित्सकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा, आंदोलन की दी चेतावनी

तीमारदारों द्वारा चिकित्सक के साथ की गई मारपीट के मामले में प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ चमोली के चिकित्सकों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। गिरफ्तारी ने किए जाने पर संघ के चिकित्सकों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ चमोली संगठन के संरक्षक व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजीव शर्मा ने कहा कि चिकित्सक के साथ मारपीट गंभीर मामला है। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में संघ ने नंदानगर घाट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चिकित्सक डॉ रोहित चौहान पर तीमारदारों द्वारा मारपीट किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए शीघ्र आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है।

सभी चिकित्सक ओपीडी सेवा बंद रखेंगे

चिकित्सकों ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में बताया कि अगर शीघ्र आरोपित की गिरफ्तारी न हुई तो आज मंगलवार को जिले के सभी चिकित्सक ओपीडी सेवा बंद रखेंगे साथ ही अगर उसके बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी न होती है तो 12 जुलाई को आपातकालीन सेवा सहित अन्य सभी चिकित्सक सेवाएं पूर्ण रूप से बंद रहेगी।

ज्ञापनदाताओं में प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ चमोली के जिलाध्यक्ष डॉ एमएस खाती, महासचिव डॉ बीपी पुरोहित, उपाध्यक्ष हरीश थपलियाल, नवीन डिमरी सहित कई चिकित्सक शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.