Move to Jagran APP

UP News: सुलतानपुर में बिजली गिरने से तीन बच्चों समेत छह की मौत, SDM ने कहा- पीड़ित परिवारों को द‍िलाई जाएगी मदद

UP News उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में कुदरत ने कहर ढाया है। अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। इसमें तीन बच्‍चे भी शाम‍िल हैं। पीड़ित परिवारों पर जो वज्रपात हुआ उसे वे ताउम्र नहीं भुला सकेंगे। एसडीएम विपिन द्विवेदी ने बताया पोस्टमार्टम के बाद पीड़ित परिवार को शासन स्तर से मदद दिलाई जाएगी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Thu, 11 Jul 2024 11:05 AM (IST)
अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से छह लोगों की मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण टीम, सुलतानपुर। यूपी के सुलतानपुर में बुधवार की शाम अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से तीन बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई। इस घटना से पीड़ित परिवारों पर जो वज्रपात हुआ, उसे वे ताउम्र नहीं भुला सकेंगे।

चांदा थाने के राजा उमरी गांव निवासी कमला यादव पुत्री उदय राज यादव पड़ोस में रहने वाले बालक रुद्र प्रताप यादव पुत्र त्रिवेनी यादव के साथ बाग में आम बीनने गई थीं। इसी बीच बिजली गिरी और दोनों उसकी चपेट में आने से झुलस गए। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर कमैचा पहुंचाया, जहां डॉक्‍टर ने मृत घोषित कर दिया।

खेत की ओर गईं नैंसी भी चपेट में आईं    

बसुही निवासी नैंसी पुत्री अमरजीत यादव खेत की ओर गई थीं। वह भी बिजली गिरने से झुलस गईं। परिवारजन स्वास्थ्य केंद्र गए, जहां डॉक्‍टर ने मृत घोषित कर दिया। तहसीलदार देवानन्द तिवारी, चांदा के प्रभारी कोतवाल वेद प्रकाश शर्मा व लेखपाल बलराम सिंह मौके पर पहुंचे और परिवारजन को ढांढ़स बंधाया। तहसीलदार ने हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

बार‍िश के बचने के ल‍िए पेड़ के नीचे खड़ी हुईं 

गोसाईंगंज थाने के रामचन्द्रपुर की शरीफुलनिशा के दर्जीपुर गांव स्थित खेत में धान की रोपाई हो रही थी। शाम करीब चार बजे वह मजदूरों के लिए पानी लेकर गई थीं। इसी बीच बारिश शुरू हो गई। भीगने से बचने के लिए वह पास में महुए के पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं। अचानक बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गईं। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। जयसिंहपुर कोतवाली के सरैया केल्हनपुर निवासी रवि यादव मैरी रंजीत गांव स्थित खेत में परिवारजन के साथ धान की रोपाई कर रहे थे। शाम को तेज गरज के साथ बिजली गिर पड़ी। इससे रवि की मौत हो गई।

एसडीएम न कहा- मदद द‍िलाई जाएगी

एसडीएम विपिन द्विवेदी ने बताया पोस्टमार्टम के बाद पीड़ित परिवार को शासन स्तर से मदद दिलाई जाएगी।

कादीपुर कोतवाली के मैनेपारा गांव के विजय प्रकाश पांडेय पुत्र अंबिका प्रसाद पांडेय खेत में चरी काट रहे थे। इसी बीच अचानक बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: यूपी के इन जिलों पर फिर बरपा कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली से कुल 14 लोगों की मौत, मंगलवार को 10 लोगों ने गवाई थी जान

यह भी पढ़ें: यूपी में कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली की चपेट में आए तीन जिलों के सात लोग, कौशांबी में चचेरे भाई-बहन समेत तीन की मौत