Move to Jagran APP

यूपी में कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली की चपेट में आए तीन जिलों के सात लोग, कौशांबी में चचेरे भाई-बहन समेत तीन की मौत

Prayagraj Latest Hindi News उत्तर प्रदेश के तीन जिलों में कुदरत ने कहर ढाया है। मंगलवार को बारिश के दौरान वज्रपात से सात लोगों की जान गई वहीं दर्जन भर पशु की भी चपेट में आने से मौत हो गई। प्रयागराज में एक की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं कौशांबी जिले में तीन लोगों ने जान गंवाई।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Tue, 09 Jul 2024 06:16 PM (IST)
प्रयागराज में आकाशीय बिजली की चपेट में आए सात लोग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रतापगढ़ में मंगलवार को बारिश के दौरान वज्रपात से कक्षा नौ की छात्रा सहित तीन की मौत हो गई। इसके अलावा दर्जन भर बकरियां मर गईं। दोपहर बाद हुई बारिश के दौरान पट्टी के पहाड़ा मुरारपट्टी गांव निवासी उमा प्रताप की 14 वर्षीय बेटी सेजल की मौत हो गई। वह कक्षा नौ की छात्रा थी।

कौशांबी में चचेरे भाई-बहन समेत तीन की मौत

वज्रपात से लालगंज तहसील के मधुकपुर भटपुरवा गांव निवासी किसान 55 वर्षीय राम राज वर्मा तथा बाघराय के शकरदहा तिवारीपुर गांव निवासी 62 वर्षीय भाग्यवती पत्नी किशनलाल पटेल की मौत हो गई।

पट्टी तहसील के रैया गांव में वज्रपात से एक दर्जन बकरियों की मौत हो गई। वहीं कौशांबी में चचेरे भाई बहन समेत तीन की मौत हो गई। प्रयागराज में भी वज्रपात से एक अधेड़ की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत, CM नीतीश ने जताया शोक; पीड़ि‍त परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह राशि का एलान

यह भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में आकाशीय बिजली का कहर... चपेट में आए पुजारी समेत दो की मौत, आठ गंभीर