Move to Jagran APP

यूपी के इन जिलों पर फिर बरपा कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली से कुल 14 लोगों की मौत, मंगलवार को 10 लोगों ने गवाई थी जान

Prayagraj Latest Hindi News उत्तर प्रदेश के इन तीन जिलों में कुदरत ने फिर कहर ढाया है। बुधवार को बदरा भले ही जमकर नहीं बरसे लेकिन उनकी गरज तरज लोगों में खौफ की वजह बनी रही। अलग-अलग स्थानों पर आज के दिन कुल 14 लोगों की ब्रजपात से मौत की सूचना मिली है। इनमें से नौ मौतें प्रतापगढ़ में दर्ज हुईं जबकि पांच प्रयागराज में।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Wed, 10 Jul 2024 09:22 PM (IST)
यूपी के इस जिले में आकाशीय बिजली का कहर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। मंडल के तीन जिलों प्रतापगढ़, प्रयागराज और कौशांबी में बुधवार को बदरा भले ही जमकर नहीं बरसे लेकिन उनकी गरज तरज लोगों में खौफ की वजह बनी रही। अलग-अलग स्थानों पर व्रजपात से रात आठ बजे तक कुल 14 लोगों के मौत की सूचना थी।

इनमें नौ मौतें प्रतापगढ़ में दर्ज हुईं जबकि पांच प्रयागराज में। इससे एक दिन पहले मंगलवार को 10 लोगों की मौतें हुईं थीं। गरज-तरज की आशंका बनी हुई है। 

नौ जिंदगियों के लिए भारी गुजरा बुधवार का दिन

प्रतापगढ़ में बुधवार का दिन नौ जिंदगियों के लिए भारी गुजरा। दोपहर दो बजे के आसपास आसमान में जहां तहां बादलों ने घेरेबंदी की और गरज तरज के साथ बूंदाबांदी अथवा बारिश होने लगी।

इसी दौरान  कुंडा तहसील में पांच, पट्टी तहसील में दो, सदर और रानीगंज तहसील में एक-एक लोगों यानी कुल नौ लोगों की वज्रपात से मौत हो गई। रात आठ बजे तक जिला मुख्यालय पर अधिकारियों के पास यही सूचना थी।

मंगलवार को भी तीन लोगों की हुई थी मौत

इससे एक दिन पहले मंगलवार को जिले में तीन लोग मारे गए थे। करीब दर्जन भर लोग झुलसे भी हैं, लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मारे गए अधिकतर लोग खेतों अथवा बाग में थे। प्रयागराज जिले के सराय इनायत थाना क्षेत्र में दो लोगों की जान व्रजपात की चपेट में आने से हुई।

इसके अलावा सहसों-कोरांव तथा सराय ममरेज में एक-एक व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया। दो मवेशियों की भी मौत व्रजपात से हुई है। मंगलवार को हंडिया में तीन लोगों की जान चली गई थी। प्रयागराज जिले में कुल चार लोग मारे गए थे। कौशांबी में भी तीन मौतें हुईं थीं।

यह भी पढ़ें- यूपी में कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली की चपेट में आए तीन जिलों के सात लोग, कौशांबी में चचेरे भाई-बहन समेत तीन की मौत

यह भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत, CM नीतीश कुमार ने 4 लाख रुपये के मुआवजे का किया एलान