Move to Jagran APP

UP News: जिन शिलाओं का पीएम मोदी ने किया था शिलान्यास, वहां पहुंचे चुनाव आयुक्त; मंदिर में परिवार संग की पूजा

चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमा ने मंगलवार को संभल में भगवान कल्कि के दर्शन किए। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पहुंचे ऐचौड़ा कंबोह स्थित कल्कि धाम में पंहुच शिलाओं को भी देखा जहां पीएम मोदी ने शिलान्यास किया था। कल्कि भगवान के दर्शन के दौरान करीब आधा घंटे तक चुनाव आयुक्त मंदिर परिसर में रहे। उन्हें पुजारी ने प्रसाद ग्रहण कराया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 18 Jun 2024 03:07 PM (IST)
संभल कल्कि मंदिर मे परिवार के साथ दर्शन करते चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार। जागरण

जागरण संवाददाता, संभल। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार ने संभल पहुंच कर भगवान कल्कि का दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया, इसके साथ ही वह ऐचौड़ा कंबोह कल्कि धाम पहुंचे। जहां उन शिलाओं को देखा, जिनका शिलान्यास प्रधानमंत्री ने किया था।

मंगलवार को चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार परिवार के साथ संभल पहुंचे। उन्होंने नगर में स्थित प्राचीन श्री कल्कि विष्णु मंदिर में भगवान कल्कि की प्रतिमा का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। जहां आचार्य पंडित शोभित शास्त्री ने विधि विधान से उनसे व परिवार के अन्य सदस्यों से पूजा अर्चना कराई। इतना ही नहीं मंदिर के महंत महेंद्र शर्मा ने उन्हें मंदिर और संभल के इतिहास के बारे में बताया।

ये भी पढ़ेंः Azam Khan Case: आजम की मुश्किलें बढ़ेंगी या होंगी कम! डूंगरपुर प्रकरण के एक अन्य मामले में गवाही पूरी, जल्द आएगा फैसला

मंदिर में की पूजा

इस दौरान करीब आधा घंटे तक वह मंदिर परिसर में रहे। पूजा अर्चना के बाद प्रसाद भी ग्रहण किया। यहां भगवान कल्कि के दर्शन करने के बाद चुनाव आयुक्त का काफिला तहसील क्षेत्र के ऐचौड़ा कंबोह में स्थित कल्कि धाम पर पहुंचा। जहां उन्होंने कल्कि धाम को देखा और उन शिलाओं के भी दर्शन किए जिनका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 फरवरी किया था। चुनाव आयुक्त के कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट दिखाई दिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: एक गोपनीय रिपोर्ट के बाद संभल एसपी ने लिया ऐसा एक्शन कि बदल गई थानों की तस्वीर, 39 पुलिस वाले लाइन हाजिर

इस दौरान एडीएम प्रदीप वर्मा, एसडीम विनय कुमार मिश्रा, तहसीलदार रवि सोनकर, एसडीएम दीपक चौधरी, डिप्टी कलेक्टर आनंद कटारिया सीओ अनुज चौधरी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।