Move to Jagran APP

UP News: एक गोपनीय रिपोर्ट के बाद संभल एसपी ने लिया ऐसा एक्शन कि बदल गई थानों की तस्वीर, 39 पुलिस वाले लाइन हाजिर

Sambhal SP Action On Cop संभल के गुन्नौर प्रभारी निरीक्षक समेत 39 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर कर दिए गए हैं। लोकसभा चुनाव के बाद संभल में पुलिसकर्मियों पर हुई ये सबसे बड़ी कार्रवाई है। थानों में कारखास रहे कर्मियों पर भी कार्रवाई हुई है। एक गोपनीय रिपोर्ट आने के बाद एसपी ने कई पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर किए हैं। वहीं छह चौकी प्रभारी भी लाइन हाजिर किए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 18 Jun 2024 12:51 PM (IST)
संभल में 39 पुलिसवाले लाइन हाजिर किए हैं।

जागरण संवाददाता, संभल। पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बड़े स्तर पर चौकी प्रभारी, उप निरीक्षक और अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है। एक गोपनीय रिपोर्ट के बाद एक्शन लिया है। जिनमें थानेदारों के खास पुलिसकर्मी ज्यादा बताए जा रहे हैं। इसके अलावा गुन्नौर के प्रभारी निरीक्षक को भी लाइन हाजिर किया गया है, वजह आदेशों की अवहेलना करना बताई गई है।

देर रात करीब 39 लोगों को अलग-अलग थानों से पुलिस लाइन में भेजा है। जिसमें गुन्नौर के प्रभारी निरीक्षक रहे संजीव कुमार बालियान को भी लाइन हाजिर किया है, हालांकि यहां अभी कोई नई तैनाती नहीं हुई है।

बदले चौकी प्रभारी

इसके अलावा थाना नखासा से उप निरीक्षक सैयद खान, असमोली से राज सिंह, संभल के चौकी प्रभारी चौधरी सराय सुनील कुमार, चौकी प्रभारी एकता थाना संभल से जितेंद्र कुमार, बहजोई से अर्पणा बंसल, चौकी प्रभारी पतरिया थाना जुनावई से योगेश कुमार, चौकी प्रभारी कस्बा गुन्नौर सत्येंद्र कुमार, थाना धनारी से सुरेशपाल सिंह, चौकी प्रभारी लक्ष्मण गंज थाना चंदौसी से सचिन भाटी, थाना चंदौसी से कुंवरपाल सिंह, बनियाठेर की चौकी आटा के प्रभारी राधेश्याम शर्मा, एचौड़ा कंबोह के मनोज कुमार और सुभाष चंद्र को पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया है।

ये भी पढ़ेंः Vande Bharat Express: स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस से मात्र 12 घंटे में दिल्ली से पहुंचेंगे हावड़ा, हाईस्पीड की तैयारियां

ये भी पढ़ेंः मेरठ एसएसपी की कार्रवाई से मची पुलिस विभाग में खलबली; दागी 37 पुलिसकर्मियों को कप्तान ने लाइन हाजिर किया

लाइन हाजिर में ये भी शामिल

इसके अलावा हजरत नगर गढ़ी से मुख्य आरक्षी हेमराज सिंह, हयातनगर से गजेंद्र सिंह, बहजोई से गोपालचंद्र, जुनावई से जावेद अली, गुन्नौर से विकास मलिक और रोहित यादव, रजपुरा से नवनीत चौधरी और गौरव चौधरी, चंदौसी से तेज सिंह को भी लाइन हाजिर किया है।

इन आरक्षियों पर एक्शन

आरक्षियों में हयात नगर से आयुष, नखासा से मोहम्मद रफी, सीओ असमोली के वाहन चालक राकेश शर्मा, असमोली से विकेश बालियान, बहजोई से प्राशु तोमर, नरेश कुमार, कुलदीप सिंह, जुनावई से कादिर, गुन्नौर से सिद्धार्थ मलिक और मोहित मलिक, धनारी से दीपक राठी और आदित्य राठी, रजपुरा से सुरेंद्र सिंह, बनियाठेर से धर्मेंद्र शर्मा और एचोड़ा कंबोह से शुभम आर्य को भी लाइन हाजिर किया गया है।