Move to Jagran APP

सहारनपुर में सनसनीखेज वारदात, दिनदहाड़े छात्रा की गर्दन काटकर हत्या, प्लॉट में मिली खून से लथपथ लाश

गंगोह में बीपीईएस की छात्रा की गर्दन काटकर हत्या कर दी। छात्रा के साथ एक युवक कुछ लोगों ने देखा था। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में युवक आ रहा है लेकिन उसका ठीक से चेहरा नहीं आया। जिस कारण युवक की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पुलिस पड़ताल में जुटी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Wed, 22 May 2024 01:23 PM (IST)
सहारनपुर में सनसनीखेज वारदात, दिनदहाड़े छात्रा की गर्दन काटकर हत्या, प्लॉट में मिली खून से लथपथ लाश
गंगोह में बीपीईएस की छात्रा की गर्दन काटकर हत्या

संवाद सूत्र, जागरण गंगोह (सहारनपुर)। गंगोह थानाक्षेत्र के रामकृष्ण इंटर कालेज के पास एक प्लॉट में बुधवार की सुबह बीपीईएस (बेचलर आफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट) की छात्रा की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। छात्रा की हत्या के बाद एसएसपी, एसपी देहात फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

कुतुबशेर थानाक्षेत्र के गांव बीतिया निवासी राजेश कुमार एक किसान है। उनकी बेटी मानवी गंगोह के बाईपास मार्ग पर स्थित आइपीएस (इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज) में बीपीईएस के चौथे सेमेस्टर की छात्रा थी। तितरो थानाक्षेत्र के गांव रादौर निवासी छात्रा के मौसा के बेटे राहुल कुमार ने बताया कि मंगलवार को छात्रा का कॉलेज में पेपर था। वह पेपर देने के बाद रादौर गांव में चली गई थी।

बुधवार की सुबह करीब आठ बजे राहुल ने बाइक से छात्रा को सहारनपुर बस स्टैंड पर छोड़ा था। इसके बाद राहुल कुमार लौट गया था। गंगोह थाना प्रभारी एचएन सिंह ने बताया कि उनके पास हत्या की 10 बजे सूचना आई। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे तो पता चला कि छात्रा के साथ एक युवक था। 

युवक और छात्रा दोनों रामकृष्ण मेहता इंटर कालेज के पास प्लॉट में पहुंचे। यहां पर दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई और मारपीट भी हुई। इसके बाद छात्रा का गला काटकर हत्या कर दी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज काे खंगाला गया तो एक युवक छात्रा के साथ दिख रहा है। युवक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। बता दें कि घटनास्थल आइपीएस कॉलेज से मात्र 500 मीटर की दूरी पर है। एसएसपी ने भी खुद मौके पर पहुंचकर जांच की।

ये भी पढ़ेंः IT Raid: आगरा में जूता कारोबारियों के घर मिला करोड़ों का 'खजाना', 81 घंटे... 100 अफसर और बरामद हुई अकूत दौलत

आखिर कौन था युवक, क्या है हत्या का कारण

पुलिस ने छात्रा मानवी की हत्या के राजफाश का प्रयास शुरू कर दिया है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि छात्रा के साथ युवक कौन था और उसका छात्रा के साथ क्या रिश्ता था। अकेले ही युवक ने वारदात को अंजाम दिया है या फिर उसके साथ कोई और भी था। हत्या का आखिर क्या कारण है। इन सभी बिंदुओं को लेकर पुलिस जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः मेरठ में लॉ स्टूडेंट सालिम की हैवानियत; बेटी के दुष्कर्म की वीडियो से मां को किया ब्लैकमेल, होटल में लूटी इज्जत

फोरेंसिक टीम ने भी उठाए नमूने

छात्रा की हत्या के बाद एसएसपी ने मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से नमूने उठाए है। वारदात में चाकू इस्तेमाल किया गया या फिर कोई अन्य हथियार का प्रयोग हुआ है। फोरेंसिक टीम इसका पता करने में जुटी है।

एक छात्रा की गर्दन काटकर हत्या की गई है। छात्रा की पहचान बीतिया गांव की रहने वाली के रूप में हुई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वारदात का राजफाश करने की कोशिश की जा रही है। दो टीमों काे लगा दिया है। जल्द ही राजफाश होगा। डा. विपिन ताडा, एसएसपी