Move to Jagran APP

Prayagraj Student Murder Case: खीरी हत्याकांड के आरोपितों की कुर्क होगी संपत्ति, चलेगा बुलडोजर

Prayagraj Student Murder Case Update खीरी में बर्बरता के साथ युवक की हत्या करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराए जाने के निर्देश हुए हैं। उनकी सपत्ति कुर्क कर नीलाम कराई जाएगी। इसके साथ ही उनके घरों पर बुलडोजर भी चलेगा। यह कार्रवाई जल्द ही होगी। दूसरी ओर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके लिए डीएम संजय कुमार खत्री ने मुख्यमंत्री कार्यालय में वार्ता की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyWed, 30 Aug 2023 03:49 PM (IST)
Prayagraj Student Murder Case: खीरी हत्याकांड के आरोपितों की कुर्क होगी संपत्ति, चलेगा बुलडोजर

Prayagraj Murder Case। जागरण संवाददाता, प्रयागराज : खीरी में बर्बरता के साथ युवक की हत्या करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराए जाने के निर्देश हुए हैं। उनकी सपत्ति कुर्क कर नीलाम कराई जाएगी। इसके साथ ही उनके घरों पर बुलडोजर भी चलेगा। यह कार्रवाई जल्द ही होगी।

दूसरी ओर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके लिए डीएम संजय कुमार खत्री ने मुख्यमंत्री कार्यालय में वार्ता की है। डीएम ने बताया कि सहायता के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सहमति मिल चुकी है, जल्द ही परिवार को चेक सौंपा जाएगा।

आरोपितों की संपत्ति की शुरू हुई जांच

हत्याकांड में मुख्य आरोपित प्रधान तथा उसके बेटे, भांजे व अन्य लोगों की सूची तैयार कर उनकी संपत्ति की जांच शुरू करा दी गई है। मकान, प्लाट, खेत आदि संपत्तियों के साथ ही बैंक खातों की डिटेल इकट्ठा की जा रही है। इसके लिए एसडीएम कोरांव के साथ ही एसडीएम मेजा को भी लगा दिया गया है।

लीड बैंक मैनेजर (एलडीएम) से बैंक खातों को खंगालने को कहा गया है। दो दिन में उन्हें रिपोर्ट देनी है। इसी तरह खेत समेत अन्य प्रापर्टी की रिपोर्ट दोनों एसडीएम तीन दिन में देंगे। आय से अधिक संपत्ति मिलने पर प्रधान के खिलाफ इसका भी मुकदमा दर्ज होगा।

हत्या की घटना में आरोपितों की संपत्ति कुर्क करने के लिए प्रक्रिया भी जल्द शुरू कराई जाएगी। पहले नोटिस चस्पा होगा और फिर इसकी कार्रवाई होगी। आरोपितों के घर पर बुलडोजर चलाए जाने की प्रक्रिया भी शुरू करा दी गई है।