Move to Jagran APP

रेलवे ट्रैक पर बवाल की आशंका से हाईअलर्ट, रात में भी की जा रही निगरानी; छावनी बना प्रयागराज स्टेशन

Prayagraj Station इंटेलिजेंस ने स्थानीय जिला प्रशासन व रेलवे को इनपुट दिया कि रविवार को प्रयाग स्टेशन के आसपास छात्र रेलवे ट्रैक को जाम कर सकते हैं। छात्र नई भर्ती व इसमें उम्र सीमा को बढ़ाने की मांग करेंगे। बक्शी बांध से लेकर प्रयाग स्टेशन के आगे तक ट्रैक के दोनों ओर आरपीएफ व जीआरपी को तैनात कर दिया गया है।

By amarish kumar Edited By: Aysha SheikhPublished: Mon, 29 Jan 2024 12:32 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2024 12:32 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर बवाल की आशंका से हाईअलर्ट, रात में भी की जा रही निगरानी; छावनी बना प्रयागराज स्टेशन

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रयागराज-लखनऊ रेल मार्ग पर प्रयाग स्टेशन के आसपास रेलवे ट्रैक पर बवाल की आशंका व ट्रेन रोके जाने का अलर्ट सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया। एहतियातन प्रयाग स्टेशन के आसपास के इलाके को सुरक्षित रखने के लिए बड़ी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी के जवानों को तैनात किया गया।

इंटेलिजेंस ने स्थानीय जिला प्रशासन व रेलवे को इनपुट दिया कि रविवार को प्रयाग स्टेशन के आसपास छात्र रेलवे ट्रैक को जाम कर सकते हैं। छात्र नई भर्ती व इसमें उम्र सीमा को बढ़ाने की मांग करेंगे। रेलवे मुख्यालय से सुरक्षा का स्तर बढ़ाने का निर्देश जारी हुआ।

इसके बाद बक्शी बांध से लेकर प्रयाग स्टेशन के आगे तक ट्रैक के दोनों ओर आरपीएफ व जीआरपी को तैनात कर दिया गया। जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारी भी गश्त करते हुए सुरक्षा के संदेश के साथ सख्ती की चेतावनी भी जारी की। इंटेलिजेंस ने आगाह किया कि अचानक से छात्रों की भीड़ रेलवे ट्रैक पर उमड़ सकती है और छात्र उग्र प्रदर्शन कर सकते हैं।

रात में भी गहन निगरानी की जा रही है। छात्र नेताओं को भी सख्त हिदायत दी गई है कि किसी भी तरह की कानून व्यवस्था बिगड़ने पर उन पर भी कार्यवाही की जाएगी। एडीआरएम लखनऊ सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि रेलवे ट्रैक को सुरक्षित रखने व ट्रेनों के संचालन में कोई समस्या ना आए, इसके लिए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

कई बार हो चुकी है घटनाएं

प्रयाग स्टेशन के आसपास बहुत बड़ी संख्या में छात्र रहते हैं। इससे अचानक से प्रयाग स्टेशन व उसके आसपास के इलाकों में भीड़ एकत्रित हो जाती हैं। पहले कई बार यहां प्रतियोगी छात्रों का उग्र प्रदर्शन हो चुका है।

ये भी पढ़ें -

UP Weather Forecast: कानपुर के लोगों को शुष्क सर्दी से मिलेगी राहत, अगले महीने वर्षा के आसार

Kanpur Voters: पुरुष व किन्नर मतदाताओं की घटी संख्या, फिर भी एक साल में बढ़े 55704 नए मतदाता; देखिए आंकड़ें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.